पाक के 9वें क्रम के बल्लेबाज ने मचाया गदर, 57 गेदों पर खेली आतिशी पारी, कीवी गेंदबाजों छुड़ा दिए छक्के

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मुकाबला कराची में खेला जा रहा है. इस मैच के पांचवे दिन न्यूजीलैंड ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. पाकिस्तान की टीम अपनी दूसरी पारी में 93 ओवर में 8 विकेट खोकर 278 रन पर सघर्ष कर रही है. इस दौरान इमाम उल हक ने शानदार पारी खेली.

कल के स्कोर 72-2 से आगे बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने शुरूआत में दो विकेट जल्दी गवां दिए. नाइटवाचमैन के रूप में बल्लेबाजी करने उतरे नौमान अली 4 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद बाबर आज़म 4 रन बनाकर ईश सोढ़ी का शिकार बने.

पांचवे क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे सफराज ने फिर से अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होने 76 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 53 रन बनाए. सरफराज ने इमाम के साथ मिलकर 85 रन जोड़े. इमाम 96 रन बनाकर आउट हुए. दोनो बल्लेबाजों को सोढ़ी ने आउट किया. इमाम ने 206 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया.

Image

206 रन पर सात विकेट गवां चुकी पाकिस्तान के लिए नौवें क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरी वसीम जूनियर ने 43 रनों की शानदार पारी खेली. उन्होने शकील (29*) के साथ मिलकर आठवे विकेट के लिए 71 रन जोड़े. वसीम ने कीवी गेंदबाजों की जमकर खबर ली. अपनी पारी में उन्होने 57 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और एक छक्का लगाया.

न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी ने 6 विकेट हासिल किए. इसके अलावा मिशेल ब्रेसवेल को दो सफलाएं मिली.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 612 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की. पाकिस्तान की टीम अपनी पहली पारी में 438 रन पर सिमट गई थी. पहली पारी के आधार पर कीवी टीम ने 159 रन की बढ़त हासिल की है.

कीवी टीम के लिए विलियम्सन और ईश सोढ़ी ने सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 159 रन की साझेदारी की. इस दौरान ईश सोढ़ी ने 65 रन की जूझारू पारी खेली. दूसरी तरफ विलियम्सन ने 393 गेदों पर नाबाद 200 रन बनाए. जिसमें उन्होने 21 चौके और एक छक्का लगाया.

इसके अलावा ड्वेन कॉनवे ने 92 रन और सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाया था. उन्होने 191 गेदों पर 131 रन बनाए. पाकिस्तान की तरफ से अबरार अहमद ने 5 विकेट लिए. इसके अलावा नौमान अली को 3 विकेट मिले. एक विकेट मोहम्मद वसीम जूनियर ने अर्जित किया.