पाक के 19 साल के गेंदबाज ने मचाई तबाही, 3 विकेट लेकर तोड़ा शाहीन अफरीदी का रिकॉर्ड, टीम इंडिया के लिए खतरा!

0
336

सीरीज के पहले वनडे में नीदरलैंड्स के खिलाफ पाकिस्तान की टीम ने 16 रनों से जीत दर्ज की. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम की तरफ से फखर जमान ने 109 रन बनाए तो बाबर ने 74 रन की पारी खेली.

Imageमुकाबले में पाक गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) ने 3 विकेट लेकर पाकिस्तान की जीत में अहम् भूमिका निभाई. रऊफ के अलावा नसीम शाह ने भी 3 विकेट हासिल किये. मैच में पाक के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

Imageमेहमान टीम को शुरुआती झटका 10 रन के टीम स्कोर पर लगा. टीम के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (2) को किंगमा ने पगबाधा आउट कर दिया. शुरुआती विकेट जल्दी गिरने के बाद फखर जमान और कप्तान बाबर ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 168 रन की साझेदारी की.

Imageकप्तान बाबर आजम ने 85 गेंदों पर 74 रन की अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया. वहीं, फखर ने 109 गेंदों पर 109 रन बनाने के दौरान 12 चौके और 1 छक्का जड़ा. शानदार पारी खेलने के लिए फखर को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. शादाब खान ने 28 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में 4 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए 48 रन बनाकर नाबाद रहे.

Imageनीदरलैंड के लिए बैस डी लीड और वैन बीक ने 2-2 विकेट हासिल किये. 315 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. विक्रमजीत सिंह (65) और टॉम कूपर (65) ने टीम की तरफ से सबसे अधिक रन बनाए. पाकिस्तान के लिए हारिस रउफ और नसीम शाह ने 3-3 विकेट लिए जबकि मोहम्मद वसीम जूनियर और मोहम्मद नवाज को 1-1 विकेट मिला.

Imageनसीम शाह ने इसके साथ ही डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शाहीन अफरीदी को पीछे छोड़ दिया. शाहीन अफरीदी ने डेब्यू वनडे में दो विकेट हासिल किये थे.

Leave a Reply