पाकिस्तान ने SA को 33 रन से हराया, प्वाइंट टेबल में बड़ा उलटफेर, सेमीफाइनल के लिए जिंदा रखी उम्मीदें

विश्वकप 2022 का 32वां मुकाबला सिडनी में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा गया. करो या मरो वाले इस मुकाबले में पाकिस्तान 33 रन से जीत हासिल की. पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 185 रन बनाए. बारिश से बाधित इस मैच में साउथ अफ्रीका को 14 ओवर में 142 रन सा टारगेट मिला. जिसके जवाब में वह 9 विकेट खोकर 108 रन ही बना सकी.

इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. उसके 4 मुकाबलों में 4 अंक हो गए हैं. वहीं साउथ अफ्रीका के इतने मैचों में 5 और टीम इंडिया के 6 अंक हैं. पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपना अगला मुकाबला हर हाल मे जीतना होगा. इसके साथ ही इन दोनो टीमों के अगले मैच पर भी निर्भर रहना होगा.

मैच का हाल
इस मैच में पाकिस्तान की शुरूआत काफी खराब रही सलामी बल्लेबाज बाबर (6), रिज़वान (4) जल्दी ही पवेलियन लौट गए. तीसरे नम्बर पर बल्लेबाजी करने आए हारिस ने कुछ बड़े शॉट लगाए लेकिन वह 11 गेंदों पर 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. मसूद (2) के रूप में पाकिस्तान ने 43 के कुल स्कोप चौथा विकेट गवांया.

इसके बाद इफ्तिखार और नवाज ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 52 रन की साझेदारी की. नवाज 28 रन बनाकर आउट हुए. वहीं इफ्तिखार ने 51 रन की पारी खेली. इस पारी में उन्होने 3 चौके और 2 छक्के लगे. दूसरी तरफ शादाब ने 3 चौको और 4 छक्कों की मदद से 22 गेंदों पर 52 रन बनाए. जिसके बूते पाकिस्तान ने 20 ओवर में 185 रन का स्कोर खड़ा किया.

लक्ष्य की पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की तरफ से कप्तान बउमा ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए. उन्होने अपनी पारी में 19 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके अलावा मॉर्करम ने 20, कालसन ने 15 और स्टुबस ने 18 रन का योगदान दिया.

पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने तीन सफलाएं अर्जित की. शादाब खान को दो विकेट मिले. वहीं एक-एक विकेट नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर को मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *