पाई-पाई को मोहताज हो गये ये 9 बॉलीवुड सितारें, तंगहाली में कोई हुआ पागल तो किसी को श्मशान तक ठेले में ले..

0
99

बॉलीवुड में स्टार्स एक फिल्म से इतना कमा लेते हैं कि एक आम आदमी अपनी पूरी जिंदगी भी नहीं कमा पाता है| लेकिन मोटा पैसा कमाने के बाद भी बॉलीवुड स्टार्स की हालत सड़क पर आने जैसी हो जाए तो यह सोचने वाली बात है। गौरतलब है कि बॉलीवुड के यह 16 सिलेब्स आर्थिक तंगी के चलते सड़क पर आ गए थे| आइए जानते हैं इनके बारे में-

अमिताभ बच्चनः चक्रवाती तूफान तौकते का मुंबई में दिखने लगा असर, बारिश शुरू होते ही अभिनेता ने किया ट्वीट - Entertainment News: Amar Ujala

अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के पास आज के समय में किसी भी चीज की कमी नहीं है। लेकिन उनकी जिंदगी में एक समय ऐसा भी आया था जब उनकी हालत सड़क पर आने की हो गई थी। जी हां, साल 2000 में बिग बी ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि ‘दुनिया नये साल 2000 का जश्न मना रही है और मैं अपनी बर्बादी का जश्न मना रहा हूं।

बता दें कि इस दौरान अमिताभ के पास ना तो कोई फिल्म थी ना ही पैसा और उनकी एबीएलसी कंपनी भी डूब गई थी। यहां तक कि अमिताभ कई लीगल केस में भी फंसे हुए थे। इसके साथ ही टैक्स डिपार्टमेंट ने भी रिकवरी के लिए अमिताभ को उनका घर देने की बात कही। लेकिन, इसके कुछ साल बाद ही अमिताभ को कौन बनेगा करोड़पति मिलते ही उनकी जिंदगी एक बार फिर पटरी पर आ गई।

प्रीटी जिंटा

IPL ऑक्शन में शामिल नहीं होंगी प्रीति जिंटा, बोलीं- मैं अपने छोटे बच्चों को  छोड़कर इंडिया नहीं आ सकती | IPL 2022 Auction; Punjab Kings Preity Zinta  Will Be Will Be Skippingबॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा ने कई हिट फिल्में दी हैं और उन दिनों प्रीती का सिक्का बुलंदियों पर था। फिल्म ‘कोई मिल गया’ से प्रीती वर्ल्डवाइड फेमस हुई थी, लेकिन फिल्म ‘इश्क इन पेरिस’ के फ्लॉप होने के बाद प्रीति कंगाली के पाताल में चली गईं। वहीं, लेखक और डायरेक्टर अब्बास टायरवाला ने भी प्रीति के खिलाफ उनके पैसे ना देने के चलते केस दर्ज करवा दिया। ऐसे में बॉलीवुड के गॉडफादर सलमान खान ने प्रीति जिंटा की आर्थिक मदद की।

शाहरुख खान

Shahrukh Khan will charge 100 crore for his next film Pathan | Shahrukh  Khan बने बॉलीवुड के सबसे महंगे सुपरस्टार, Pathan के लिए चार्ज कर रहे 100  करोड़ रुपये! | Hindi News, बॉलीवुडबॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को भी फाइनेंस प्रोब्लम का सामना करना पड़ा। ये बात उन दिनों की है जब साल 2010 में शाहरुख ने सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म रा-वन पर मोटा पैसा लगाया था। इस बदहाली के बाद शाहरुख ने खुद मााना था कि फिल्म रा-वन पैसा और समय की बड़ी बर्बादी थी।

गोविंदा
इस लिस्ट में सुपरस्टार गोविंदा का भी नाम आता है। लंबे समय से फिल्म ना मिल पाने की वजह से गोविंदा कं’गाल होते चले गए, लेकिन पार्टनर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म मिलने के बाद गोविंदा की सारी मुसीबतें हल हो गईं।

जैकी श्रॉफ
बॉलीवुड के जग्गू दादा आज भी फिल्मों में नजर आते हैं लेकिन इसके बावजूद जैकी श्रॉफ आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। बता दें कि उन्हें प्रोड्यूसर साजिद नाडियावाला से क’र्ज में मोटी रकम ली थी। इसी मैटर को लेकर साजिद कोर्ट जाने वाले थे लेकिन सलमान ने जैकी की मदद की और साजिद को को’र्ट जाने से रोका। इसके बाद जैकी ने अपना एक फ्लैट बेचकर साजिद की सारी रकम अदा की।

राज कपूर
बॉलीवुड के शोमैन राज कपूर ने फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ को बनाने के लिए बैंक से लोन में मोटी रकम ली थी। लेकिन यह फिल्म बॉलीवु़ड की बड़ी फ्लॉप साबित हुई और राज का सारा पैसा डूब गया।

परवीन बॉबी

Parveen Babi Birth Anniversary: Know Interesting Facts About The Actress  Life | परवीन बाबी को थी यह घातक बीमारी, तीन अफेयर्स के बावजूद तन्हाई में ही  गुजर गई थी एक्ट्रेस की ...खूबसूरत एक्ट्रेस परवीन बॉबी को भी पैसों की कमी के चलते कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। परवीन बिल्कुल अकेली पड़ गई थीं। देश के लिए यह बहुत अ’चं’भित करने वाली खबर थी जब कम उम्र में ही परवीन दुनिया को अलविदा कह गई थीं। वह अपने जूहू वाले अपार्टमेंट में मृ’त पाई गई थीं। यहां तक कि हाल ऐसा हो गया था कि बॉलीवुड ने परवीन को पा’गल करार कर दिया था।

सतीश

Actor Satish Kaul Died In Ludhiana - दुखद : पंजाबी कलाकार सतीश कौल का निधन,  लुधियाना में ली अंतिम सांस, आ गए थे कोरोना की चपेट में - Amar Ujala Hindi  News Liveकश्मीरी एक्टर सतीश ने 300 से भी ज्यादा पंजाबी और हिंदी फिल्मों में काम किया। उन्हें पंजाबी सिनेमा में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से भी नवाजा गया है। लेकिन एक समय में वह अ’स्प’ताल में रहे और उनके पास बिल चुकाने तक के पैसे नहीं थे।

विमी

vimi tragic life story she faced financial crisis due to her husband | पति  ने इस एक्ट्रेस को बनाया कंगाल, दूसरों से संबंध बनाने पर हुईं मजबूर, ठेले  में ले जाना पड़ाविमी को फिल्में मिलना भी बंद हो गई और बॉलीवुड से उनका नाम गायब हो गया। लेकिन अपना कर्ज चुकाने के लिए विमी को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके बाद साल 1977 में उनकी मौत हो गई और उन्हें श्म’शा’न घा’ट तक एक ठेले में ले जाया गया था।

Leave a Reply