पहले ही दिन अक्षय कुमार की फिल्म की निकली हवा, बच्चन पांडे और पृथ्वीराज से भी कम रहा कलेक्शन

0
209

अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर स्टारर फिल्म ‘रक्षा बंधन’ गुरुवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है, जिसकी शुरुआत काफी कमजोर रही है. फिल्म आमिर खान की धाकड़ फिल्म मानी जा रही ‘लाल सिंह चड्ढा’ से बॉक्स ऑफिस पर क्लैश हुई है. ऐसा पहले से ही कहा जा रहा था कि अक्षय कुमार को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त शिकस्त मिलने वाली है और वाकई पहले दिन की कमाई ने इसे सच साबित करती दिख रही है. हालांकि, फिल्म ‘रक्षा बंधन’ के शुरुआती कमाई के आंकड़े आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ से कम जरूर हैं, लेकिन उतनी भी नहीं जिसकी आशंका थी.

आनंद एल. रॉय निर्देशित फिल्म ‘रक्षा बंधन’ एक फैमिली ड्रामा फिल्म, जो दहेज के मुद्दे पर बनी फिल्म है. Boxofficeindia की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने पहले दिन 7.5 – 8 करोड़ रुपये के आसपास की कमाई की है. रिपोर्ट में बताया गया है कि अक्षय कुमार की इस फिल्म ने गुजरात में अच्छा बिजनस किया है, जबकि कमाई के मामले में सबसे खराब मुंबई, कोलकाता, पुणे और साउथ का रिस्पॉन्स रहा है क्योंकि फिल्म की कहानी हिन्दी बेल्ट के लोगों के काफी करीब है.

अक्षय कुमार की हालिया रिलीज़ कुछ फिल्मों से तुलना करें तो ‘रक्षा बंधन’ की कमाई कम हुई है. अक्षय की पिछली फिल्म ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ ने पहले दिन 10.5 करोड़ की कमाई की थी. इससे पहले लॉकडाउन के दौरान रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ ने रिलीज के पहले ही दिन 26.29 करोड़ रुपये की धमाकेदार कमाई करके सबको हैरान कर दिया था.

हाल ही में अक्षय कुमार की ‘बच्चन पांडे’ भी रिलीज़ हुई थी, जिसकी कहानी कमजोर बताई जा रही थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर पहला धमाका इसने भी तगड़ा किया था. अक्षय की इस फिल्म ने 13.25 करोड़ रुपये की जबरदस्‍त कमाई कर ली थी. इस फिल्म की बॉक्‍स ऑफिस पर ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ से टक्कर हुई थी. वहीं पिछले साल अगस्त में रिलीज़ हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘बेल बॉटम’ की बात करें तो इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर सबसे अधिक दुर्गति हुई थी. फिल्म ने ओपनिंग डे पर सिर्फ 2.75 करोड़ रुपये का बिजनस किया था जबकि उम्मीद थी कि यह 5 करोड़ के आसपास करेगी. इस फिल्म में अक्षय कुमार, लारा दत्ता, वाणी कपूर और हुमा कुरैशी जैसे कलाकार थे.

Leave a Reply