दूसरे दिन ENG पर कहर बनकर टूटे नसीम शाह, तोड़ा शमी-शाहीन अफरीदी का रिकॉर्ड, बने PAK के नंबर 1 गेंदबाज

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला (Pakistan vs England, 1st Test) रावलपिंडी में खेला जा रहा है। Pakistan vs England, 1st Test में इंग्लैंड के 657 रन के आगे पाकिस्तान ने दूसरे दिन लंच तक बिना कोई विकेट खोए 17 रन बना लिए हैं। पाक की तरफ से क्रीज पर इमाम उल हक 11 और अब्दुल्ला शफीक 6 रन बनाकर मौजूद हैं।

पहले दिन धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करने वाली बेन स्टोक्स की टीम दूसरे दिन रनों को तरसती नजर आई। Pakistan vs England, 1st Test के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 657 रनों पर ऑलआउट हो गई। पहले दिन 506 रन बनाने के बाद टीम मैच (Pakistan vs England, 1st Test) के दूसरे दिन 6 विकेट खोकर 151 ही रन जोड़ पाई।

मैच (Pakistan vs England, 1st Test) में इंग्लैंड के कुल 4 बल्लेबाजों ने शतक जड़े| इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक स्कोरर ब्रुक्स रहे जिन्होंने 153 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए जाहिद महमूद ने चार तो नसीम शाह ने तीन विकेट हासिल किये।

Pakistan vs England, 1st Test में इंग्लैंड की दूसरे दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे दिन पहले ही ओवर में नसीम शाह ने इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज स्टोक्स को बोल्ड कर इंग्लैंड को 5वां झटका 515 के स्कोर पर दिया। स्टोक्स ने इस ओवर में एक छक्के भी जड़ा था। स्टोक्स 18 गेंदों पर 41 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

स्टोक्स के पीछे-पीछे लियाम लिविंगस्टोन 9 और ब्रुक्स 153 रन बनाकर पवेलियन लौटे। Pakistan vs England, 1st Test मैच के दूसरे दिन शुरुआती तीनों विकेट नसीम शाह के खाते में गए। मोहम्मद अली ने विल जैक्स को 30 के निजी स्कोर पर आउट कर पाकिस्तान को 8वीं सफलता दिलाई। इंग्लैंड को 9वां झटका ओली रॉबिंसन के रूप में 649 के स्कोर पर लगा, वह 37 के निजी स्कोर पर आउट हुए। जेम्सर एंडरसन के रूप में अपना चौथा विकेट लेते हुए जाहिद महमूद ने इंग्लैंड की पारी का अंत किया।

ImagePakistan vs England, 1st Test के पहले दिन मेहमानों ने 4 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 506 रन लगाए। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह किसी भी टीम द्वारा पहले दिन बनाए गए सबसे ज्यादा रन है। इंग्लैंड को इस स्कोर तक पहुंचाने में सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप और हैरी ब्रुक्स का अहम योगदान रहा।

मैच (Pakistan vs England, 1st Test) में इन चारों बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली। नसीम शाह (16 विकेट) ने इस वर्ष टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में शमी और शाहीन अफरीदी (13-13 विकेट) को पीछे छोड़ा। नसीम इस वर्ष सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज बन गये।