दूसरी पारी में हसन-शाकिब के तूफ़ान में उड़ी टीम इंडिया, मंडराया हार का खतरा, लिटन दास ने 98 गेंद खेल मचाया गदर

भारत और बांग्लादेश के बीच ढाका में जारी दूसरा टेस्ट दिलचस्प मोड़ लेता जा रहा है। बांग्लादेश को पहली पारी में 227 रनों पर ऑलआउट होने करने के बाद टीम इंडिया पहली पारी में 314 रन बनाकर सिमट गई। इस प्रकार भारत को पहली पारी के आधार पर 87 रनों की अच्छी खासी बढ़त हाथ लगी। तीसरे दिन का खेल खत्म किए जाने तक बांग्लादेश के द्वारा दिए गये मामूली ल्क्ध्य के जवाब में भारत ने दूसरी पारी में चार विकेट गंवा दिए हैं।

बांग्लादेश ने तैजुल इस्लाम और कप्तान शाकिब अल हसन के दम पर भारत की पहली पारी 314 के स्कोर पर रोक दी। दोनों गेंदबाजों ने मिलकर मेहमानों के 8 विकेट चटकाए। बाकी के विकेट तस्कीन अहमद और मेहीदी हसन मिराज को मिले। शाकिब ने 79 रन के बदले 4 विकेट लिए। इतने ही विकेट तैजुल इस्लाम ने 74 रन खर्च कर हासिल किए।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पहली पारी में 227 रन जोड़े थे। उनके लिए मोमिनुल हक ने सबसे ज्यादा 84 रनों का योगदान दिया था। 26 रनों के साथ मुशफिकुर दूसरे सफल बल्लेबाज रहे। उमेश यादव और आर अश्विन ने 4-4 सफलताएं अपने खाते में लिखी। वहीं 12 साल बाद टेस्ट वापसी कर रहे जयदेव उनदकट ने 2 विकेट लिए।

दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम 231 रन बना पाई और भारत के सामने 145 रन का लक्ष्य रखा है। दूसरी पारी में 13 रन के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिरा। शान्तो पांच रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बांग्लादेश की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही। मोमिनुल पांच, शाकिब 13, मुश्फिकुर रहीम नौ रन बनाकर आउट हुए। जाकिर हसन एक छोर संभालकर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वह भी 51 रन बनाकर आउट हो गए। मेहदी हसन भी खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। 113 रन पर छह विकेट गंवाकर बांग्लादेश की टीम संघर्ष कर रही थी।

ImageImageइसके बाद नुरुल हसन और लिटन दास के बीच 46 रन की साझेदारी हुई और बांग्लादेश की टीम मैच में वापस आई। नुरुल 31 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, लिटन दास ने 73 रन की बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 31 रन बनाने वाले तस्किन अहमद के साथ 60 रन की साझेदारी की। दूसरी पारी में टीम इंडिया की तरफ से गिल ने 7 रन, राहुल ने 2 रन, पुजारा ने 6 रन और कोहली ने एक रन बनाया। तीसरे दिन के खेल की समाप्ति पर अक्षर पटेल 26 और जयदेव उनादकट तीन रन बनाकर खेल रहे हैं।