तीन भाई करते हैं मजदूरी, मां को लोग मारते थे ताने, अब भारत के लिए T20 वर्ल्डकप में खेलेंगे झारखंड के सुजीत मुंडा

टीम इंडिया फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप खेल रही है. वहीं 4 से 17 दिसंबर के बीच आयोजित होने वाले ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप के टीम इंडिया का चयन हो गया है. आगामी विश्व कप में सुजीत मुंडा (Sujit Munda) अब भारतीय टीम की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे. झारखंड के सुजीत मुंडा तेज गेंदबाज हैं.

हालांकि सुजीत मुंडा समय आने पर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. झारखंड निवासी सुजीत मुंडा उस 17 सदस्यीय टीम इंडिया का हिस्सा हैं. झारखंड में धूर्वा स्थित एचईसी की अस्थायी कॉलोनी में रहने वाले सुजीत का घर दो कमरों का है. बेहद गरीबी में अपना जीवन व्यतीत करने वाले सुजीत को क्रिकेट ने नया आयाम दिया.

Sujit Munda of Jharkhand has been selected in Team India for the Blind T20  World Cup - T20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे झारखंड के सुजीत, दिहाड़ी मजदूरी करने  वाले परिवार से टीमक्रिकेट में अपनी प्रतिभा के दम पर विदेशों की यात्रा कर चुके हैं. सुजीत के तीन भाई मजदूरी का काम करते हैं. दृष्टिहीन होने के बावजूद भी परिवार ने उनका हौसला कम नहीं होने दिया. सुजीत के सपने को पूर्ण करने के लिए तीनों भाइयों ने जीतोड़ मेहनत की.

सुजीत को इस मुकाम तक पहुंचाने में उनकी मां का बेहद साथ रहा. अंधा होने की वजह से उनकी माँ को लोग ताना देते थे. वक्त के साथ सुजीत ने अपने प्रदर्शन से उन सभी लोगों के मुंह पर तमाचा मार दिया है.

झारखंड के सुजीत ने साल 2014 में क्रिकेट खेलना शुरू किया. पिछले 8 साल में सुजीत कई द्विपक्षीय और त्रिपक्षीय सीरीज भी खेल चुके हैं. कठिन तपस्या के बाद सुजीत अब वर्ल्ड कप में देश के लिए खेलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *