डेविड वॉर्नर-स्मिथ का धमाल, ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा वर्ल्डचैम्पियन इंग्लैंड का गुरुर, ये बना मैन ऑफ़ द मैच, टूटे कई रिकॉर्ड

एडिलेड में खेले गए तीन मैचों की सीरीज (AUS vs ENG) के पहले वनडे (Australia vs England, 1st ODI) में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हरा दिया। Australia vs England, 1st ODI मैच (Australia vs England, 1st ODI) में पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 287/9 का स्कोर बनाया, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19 गेंद शेष रहते 291/4 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। मैच (Australia vs England, 1st ODI) में इंग्लैंड के डेविड मलान को शानदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

Australia vs England, 1st ODI में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और गेंदबाजों ने जबरदस्त शुरुआत की। इंग्लिश टीम के दोनों ओपनर पहले पांच ओवर में ही पवेलियन लौट गए। फिल साल्ट 14 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बने।

वहीं जेसन रॉय भी महज 6 रन बनाकर मिचेल स्टार्क की एक बेहतरीन इनस्विंगर पर आउट हो गए। जेम्स विन्स भी 5 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। सैम बिलिंग्स और जोस बटलर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और दोनों ने क्रमशः 17 और 29 रन बनाये। कुछ और विकेट गिरे लेकिन एक छोर से डेविड मलान ने रन बनाना जारी रखा और उन्हें डेविड विली का साथ मिला।

दोनों ने आठवें विकेट के लिए 60 रन जोड़े। इस बीच मलान ने अपना शतक पूरा किया और वह 134 रन बनाकर आउट हुए। विली 34 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह इंग्लैंड ने एक अच्छा स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस और एडम ज़म्पा ने तीन-तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बहुत ही बेहतरीन रही। डेविड वॉर्नर और ट्रैविस हेड की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 147 रन जोड़े। हेड 69 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ से वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। वॉर्नर काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन शतक नहीं बना पाए और 84 गेंदों में 86 रन बनाकर आउट हुए।

Imageमार्नस लैबुशेन कुछ खास नहीं कर पाए और 4 रन बनाकर चलते बने। एलेक्स कैरी ने कुछ अच्छे शॉट खेले और 21 रन बनाये। इस बीच स्टीव स्मिथ ने अपना अर्धशतक पूरा किया और वह टीम को जीत दिला कर ही लौटे। स्मिथ ने नाबद 80 रन बनाये। वहीं कैमरन ग्रीन भी 20 रन बनाकर नाबाद लौटे। इंग्लैंड के लिए डेविड विली ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *