डेब्यू मैच में ही इस पाक गेंदबाज की हुई जमकर धुनाई, टूट गया 145 साल का शर्मनाक रिकॉर्ड

17 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर आई इंग्लिश टीम ने रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट में दमदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे दिन पहली पारी में 657 रन बनाए. पहले दिन 4 विकेट पर 506 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक ने 153, स्टोक्स ने 41 रन की पारी खेली. इस अलावा जैक ने 30 और रोबिंसन ने 37 रन का योगदान दिया.

पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह ने तीन, जाहिद महमदू ने चार विकेट लिए. दो विकेट मोहम्मद अली और एक विकेट हारिस रऊफ को मिला.

34 साल की उम्र में टेस्ट डेब्यू करने वाले जाहिद महमूद ने सबसे ज्यादा चार विकेट तो लिए लेकिन एक अनचाहा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. जाहिद महमूद की इंग्लिश बल्लेबाजों ने जमकर कुटाई की. जिसकी वजह से उनके नाम यह शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

महमूद ने 33 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ एक ओवर मेडन किया. इस दौरान उन्होने 235 रन लुटाए. यानी हर ओवर में 7 से अधिक रन. यह 100+ ओवर की एक पारी में सर्वाधिक रन रेट है. हालकी, उन्होने 4 विकेट भी लिए.

इसके साथ ही जाहिद टेस्ट डेब्यू पर एक पारी में सबसे अधिक रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए. इससे पहले, डेब्यू टेस्ट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड श्रीलंका के स्पिनर सूरज रंदीव के नाम था. उन्होंने 2010 में 222 रन दिए थे. टेस्ट की एक पारी में सबसे अधिक रन लुटाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के लेस्ली फ्लिटवुड के नाम है. उन्होंने 1938 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट की एक पारी में 298 रन दिए थे.