टूटा ब्रेंडन मैकुलम का रिकॉर्ड, 395 गेंद पर ऐतिहासिक पारी खेल विलियमसन ने रचा इतिहास, सचिन-पोंटिंग छूटे पीछे

टेस्ट क्रिकेट के कलात्मक बल्लेबाज केन विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा। इसी के साथ उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वे न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

केन विलियमसन ने ब्रैंडन मैकलम को पीछे छोड़ दिया है। लंबे समय के बाद उनके बल्ले से 3 अंकों वाला स्कोर निकला था। इस मामले में विलियमसन ने जहीर अब्बास, क्लार्क, गावस्कर और हाशिम अमला को भी पीछे छोड़ा| पाक के विरुद्ध सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में विलियमसन सचिन और पोंटिंग व संगकारा से भी आगे निकल गये हैं|

पाकिस्तान के खिलाफ कराची में खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में केन विलियमसन ने 395 गेंदों में 21 चौके और 1 छक्के की मदद से 200 रन का आंकड़ा छूआ। टेस्ट क्रिकेट में केन विलियमसन का ये पांचवां दोहरा शतक है और इसी के साथ उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट डबल सेंचुरी जड़ने वाले ब्रैंडन मैकलम को पीछे छोड़ दिया है।

Imageउन्होंने 4 बार ये कमाल किया था। न्यूजीलैंड की टीम ने 438 रन पर मेजबान पाकिस्तान को ऑल आउट किया था और मैच के चौथे दिन दूसरे सेशन में न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान टिम साउदी ने जैसे ही देखा कि केन विलियमसन का दोहरा शतक पूरा हो गया है तो उन्होंने पारी घोषित कर दी।

न्यूजीलैंड ने तब तक 9 विकेट खोकर 612 रन बना लिए थे और 174 रनों की बढ़त अपने नाम कर ली थी। ऐसे में अब पाकिस्तान पर दबाव होगा। न्यूजीलैंड ने 612 रन के विशाल स्कोर के साथ अपनी पहली पारी घोषित की और 174 रन की बढ़त हासिल की।