टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार का करिश्मा, रिजवान को पछाड़ बने नम्बर वन, 17 मिनट में छीन गई बादशाहत

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का बल्ला इन दिनों आग उगल रहा है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सम्पन्न हुई सीरीज़ में उन्होने सबसे ज्यादा रन बनाए. जिसका उन्हे टी20 रैंकिंग में तगड़ा फायदा भी मिला. सूर्यकुमार ने टी20 रैंकिंग में रिज़वान को पछाड़कर पहला स्थान हासिल कर लिया. लेकिन कुछ ही देर बाद एक खराब पारी ने उन्हे वापस दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया. सूर्या अगर वह मुकाबले में फेल न होते तो वह टी20 में नम्बर एक बने रहते.

Surya' Talpa… Bhau broke the world record of Mohammad Rizwan of Pakistan!

सूर्यकुमार यादव मंगलवार 4 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के आखिरी टी20 मैच में जब बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे तब वह दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज थे. लेकिन जब आउट होने के बाद वह इंदौर के होल्कर स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे, नंबर 2 बल्लेबाज बन चुके थे.

ICC Rankings

सूर्यकुमार यादव ने सीरीज के अंतिम टी20 इंटरनेशनल में 6 गेंदों की पारी में सिर्फ 8 रन बनाए. इस पारी के बाद उनके रेटिंग प्वॉइंट्स में 16 अंकों की गिरावट आई. इस पारी के बाद उनके रेटिंग प्वॉइंट्स 854 से गिरकर 838 हो गए और वह वापस नंबर 2 पोजीशन पर आ गए. यानी पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान एकबार फिर से नंबर एक टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाज बन गए.

ICC Rankings

सूर्यकुमार यादव साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनेशनल में जब बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे तब वह दुनिया के नंबर 2 टी20 बल्लेबाज थे. उन्होंने इस मुकाबले में 22 गेंदों पर 61 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 5 चौकों के साथ 5 जबरदस्त छक्के भी लगाए. इस शानदार इनिंग का अंत उनके रन आउट होने के साथ हुआ. वह गुवाहाटी में जब अपनी पारी खेलकर भारतीय ड्रेसिंग रूम में पहुंचे तब दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बन चुके थे. रिजवान को नंबर 1 की गद्दी से हटाने का सूर्या का मिशन पूरा हो चुका था.

Mohammad Rizwan overtakes Suryakumar Yadav to grab second spot in ICC T20I rankings

अगर टी20 विश्वकप में सूर्या का बल्ला इसी तरह रन बरसाता है तो वह रिजवान को पछाड़कर फिर से नम्बर एक पोजिशन हासिल कर लेंगे. भारतीय टीम को विश्वकप में पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में होने वाले इस महामुकाबले में मोहम्मद रिजवान और सूर्यकुमार यादव आमने-सामने होंगे. ऐसे में देखना होगा कि इस बड़ी जंग में कौन बाज़ी मारता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *