टी 20 वर्ल्डकप के पहले मैच में बड़ा उलटफेर, एशिया चैम्पियन को नामीबिया ने रौंदा, आखिरी 4 ओवर में रचा इतिहास

टी 20 विश्व कप आगाज श्रीलंका बनाम नामीबिया (SL vs NAM) मुकाबले के साथ हुआ. ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर खेले गए पहले मुकाबले (Sri Lanka vs Namibia, 1st Match, Group A) में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

Imageमैच (Sri Lanka vs Namibia, 1st Match, Group A) पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम महज 108 रन पर ही ऑल आउट हो गई. इस तरह से विश्व कप पहला मुकाबला (Sri Lanka vs Namibia, 1st Match, Group A) नामीबिया ने 55 रन से अपने नाम किया.

Imageमैच में 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही. टीम ने शुरुआती के चार ओवर में ही तीन विकेट गंवा दिए. सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस महज 6 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद पथुम निसांका भी इतने ही रन के स्कोर पर कैच आउट हो गये.

Imageगुणतिलका को पहली गेंद पर ही नामीबियाई गेंदबाज ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. श्रीलंकाई टीम के आधे बल्लेबाज 12 ओवर तक पवेलियन लौट चुके थे. मैच (Sri Lanka vs Namibia, 1st Match, Group A) लगातार श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाजों ने अपना विकेट गंवाया.

Imageकप्तान दसुन शनाका से टीम को काफी उम्मीदें थी. श्रीलंकाई कप्तान भी 26 रन के स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज नामीबियाई गेंदबाजों सामने नहीं टिक पाया. लिहाजा, श्रीलंका को रन से हार झेलनी पड़ी. मुकाबले (Sri Lanka vs Namibia, 1st Match, Group A) में पहले खेलते हुए श्रीलंका के खिलाफ नामीबिया टीम की खराब शुरुआत रही.

Imageपॉवरप्ले में टीम ने शुरुआती तीन विकेट खो दिए. सलामी बल्लेबाज माइकल वैन लिंगेन (3 रन) और दीवान ला कॉक (9 रन) बड़ा स्कोर करने में असफल रहे. इसके बाद टीम के कप्तान ने गेरहाड इरासमस (20 रन) और स्टीफन बार्ड (26 रन) ने मिडिल ऑर्डर में सूझबुझ के साथ बल्लेबाजी की.

दोनों ने शानदार बैटिंग करते हुए टीम को संकट की स्थिति से उबरा. जॉन फ्रेलींक की आतिशी पारी के बदौलत नामीबिया (SL vs NAM) ने आखिरी पांच ओवरों में 68 रन बनाए. फ्रीलिंक ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए और 31 रन की पारी खेली. वहीं, श्रीलंका के लिए प्रमोद मदुशन ने दो विकेट लिए.