टी 20 रैंकिंग में कोहली की लंबी छलांग, नसीम शाह-हसनैन ने उड़ाया गर्दा, राहुल-हंसरंगा को जबरदस्त फायदा

0
189

एशिया कप में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. हालांकि एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ भारतीय क्रिकेटर्स को रैंकिंग में ज़बरदस्त फायदा हुआ है. आईसीसी ने हालिया साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट कर दी है.

ImageICC की नवीनतम साप्ताहिक रैंकिंग में एशिया कप 2022 के आखिरी तीन मैच के अलावा ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज और इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका तीसरे टेस्ट के प्रदर्शन को शामिल किया गया है. नवीन टी20 टीम रैंकिंग में भारत पहले स्थान पर कायम है, वहीं एशिया कप जीतने वाली श्रीलंका की टीम टी २० रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज है.

Imageएशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाने वाले विराट कोहली को रैंकिंग में 14 स्थान का जबरदस्त फायदा हुआ है. कोहली ICC टी 20 रैंकिंग में 15वें स्थान पर आ गये हैं. वहीं टीम इंडिया के उपकप्तान राहुल भी सात स्थान के फायदे से 23वें स्थान पर पहुंच गये हैं.

Imageश्रीलंका के भानुका राजपक्षे 34 स्थान के बड़े फायदे से 34वें आ गये हैं. श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी श्रीलंका के वानिन्दु हसरंगा तीन स्थान के फायदे से छठे स्थान पर आ गये हैं. भारत के भुवनेश्वर कुमार चार स्थान के फायदे से सातवें स्थान काबिज होने में सफल हो गये हैं.

Imageएशिया कप फाइनल में हारने वाले पाकिस्तान के हारिस रउफ नौ स्थान के फायदे से 25वें और मोहम्मद हसनैन 14 स्थान के फायदे से 96वें पायदान पर काबिज हो गये हैं. नसीम शाह 212वें स्थान से 173वें स्थान पर आ गये हैं. ऑलराउंडर रैंकिंग में श्रीलंका के वानिन्दु हसरंगा सात स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर आ गये हैं.

Leave a Reply