जेमिमा-रेणुका ने मचाया धमाल, भारत ने बारबडोस को 100 रनों से हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह

0
109

कॉमनवेल्थ गेम्स में बुधवार को खेले ग्रुप ए के अपने आखिरी मुकाबले में भारत ने बारबाडोस को 100 रनों के बड़े अंतर से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. हरमनप्रीत की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट मे पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 162 रन बनाए थे. जिसके जवाब में बारबडोस की टीम 20 ओवर में केवल 62/8 रन बना सकी. भारतीय टीम की जीत में जेमिमा और रेणुका का अहम योगदान रहा.

IND-W vs Barbados-W LIVE Score: India lose 4th wicket, Taniya Bhatia  departs, Follow CWG 2022 Cricket LIVE

खराब रही टीम इंडिया की शुरुआत
बारबाडोस की कप्तान हेली मैथ्यूज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था. ऐसे में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत खराब रही. दूसरे ही ओवर में स्मृति मंधाना(5) का विकेट गंवा दिया. वो ब्रूस की गेंद पर एलबीडब्लू हो गईं. इसके बाद युवा बल्लेबाजों शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिगेज ने मोर्चा संभाला और टीम को 50 रन के पार पहुंचाया.

CWG 2022 India Women vs Barbados Women Live Score Updates: Barbados won the  toss, India vs Barbados elected to bowl – TheNews123.Com

शेफाली-जेमिमा ने संभाला, अर्धशतक से चूकीं वर्मा
76 रन के स्कोर पर अर्धशतक की ओर बढ़ती दिख रहीं शेफाली वर्मा जेमिमा के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गईं. इसके बाद बल्लेबाजी करने आईं कप्तान हरमनप्रीत कौर अपनी पारी की पहली ही गेंद पर एलबीडब्लू हो गईं. इसके बाद तानिया भाटिया(6) रन बनाकर मैथ्यूज की गेंद पर कैच दे बैठीं. ऐसे में अचानक भारत का स्कोर 13 ओवर में 4 विकेट पर 92 रन हो गया.

Shafali Verma - Wikipedia

जेमिमा-दीप्ति ने पांचवें विकेट के लिए की 70 रन की साझेदारी
ऐसी स्थिति में जेमिमा ने दीप्ति शर्मा के साथ मोर्चा संभाला. इस दौरान जेमिमा ने अपना अर्धशतक 44 गेंद में अपना अर्धशतक 5 चौके और 1 छक्के की मदद से पूरा किया. इसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने बारबाडोस के खिलाड़ियों की जमकर धुनाई की और स्कोर को 20 ओवर में 4 विकेट पर 162 रन तक पहुंचा दिया. दीप्ति और जेमिमा के बीच 70* (43) रन की साझेदारी हुई.

Renuka takes 4 wickets, Shafali and Jemima smash; India defeated Barbados  in the semi-finals - Samakalika Malayalam

रेणुका ठाकुर ने ढाया कहर
जीत के लिए 163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम के खिलाफ भारत की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने कहर परपा दिया. पहले ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने दिएंद्रा डॉटिन को बोल्ड कर दिया वो अपना खाता भी नहीं खोल पाईं. इसके बाद अपने दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर हैली मैथ्यूज को शेफाली के हाथों कैच कर दिया. वो 9 रन बना सकीं. इसके बाद तो एक छोर से विकेटों की झड़ी लग गई और स्कोर अचानक 5 ओवर में 19 रन पर 4 विकेट हो गया. चारों शुरुआती विकेट रेणुका ने झटके. लेकिन इसके बाद बारबाडोस की टीम पूरी तरह बैकफुट पर नजर आने लगी. ऐसे में नौवें ओवर में बारबाडोस को पांचवां झटका स्नेह राणा ने दिया. केसोहा नाइट 16 रन बनाकर बोल्ड हो गईं.

Leave a Reply