जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है ऋषि सुनक, 65 करोड़ की आलीशान हवेली में 4 करोड़ का स्विमिंग पुल

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बने Rishi Sunak (ऋषि सुनक) और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति की कुल संपत्ति 730 मिलियन पाउंड से भी अधिक है. एक अनुमान के मुताबिक ये संपत्ति ब्रिटेन के किंग चार्ल्स की संपत्ति से अधिक है. राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों ने उRishi Sunak (ऋषि सुनक) की संपत्ति को लेकर लगातार ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति को निशाना बनाया है.

प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पद के लिए होने वाले चुनाव से ठीक पहले Rishi Sunak (ऋषि सुनक) ने अपनी 65 करोड़ की आलीशान हवेली के अंदर पौने चार करोड़ से भी अधिक मूल्य का एक आलीशान स्विमिंग पूल बनवाया था. Rishi Sunak (ऋषि सुनक) की संपत्ति में लगातार इजाफा हुआ है. संडे टाइम्स ने Rishi Sunak (ऋषि सुनक) को अमीरों की लिस्ट में 222वें स्थान पर रखा है.

बता दें कि Rishi Sunak (ऋषि सुनक) की पत्नी अक्षता भारतीय आईटी अग्रणी नारायण मूर्ति की बेटी हैं. नारायण मूर्ति इंफोसिस के संस्थापक और भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ दिनों पहले इन्फोसिस में शेयरों के कारण अक्षता मूर्ति की निजी संपत्ति 1.2 अरब डॉलर थी.

Chancellor boosts Treasury communications budget by £600,000 as he rolls  out 'Brand Rishi' | The Independentकुछ दिनों पहले Rishi Sunak (ऋषि सुनक) की पत्नी अक्षता को महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से अधिक अमीर होने का अनुमान लगाया गया था, जिनकी संपत्ति उस समय लगभग 430 मिलियन पाउंड थी.

10 thoughts on “जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है ऋषि सुनक, 65 करोड़ की आलीशान हवेली में 4 करोड़ का स्विमिंग पुल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *