जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है दिनेश कार्तिक, पिता थे क्रिकेटर व माता बैंक अधिकारी, दो बार की शादी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज के दूसरे मैच में दिनेश कार्तिक ने शानदार बल्लेबाजी की. Dinesh Karthik को मैच में सिर्फ दो गेंद खेलने का मौका मिला. Dinesh Karthik ने इन्हीं दो गेंदों में 10 रन बनाकर भारत को जीत दिला दी. फिनिशर कार्तिक ने एक छक्का और एक चौका लगाते हुए टीम को मैच जिताया.

Imageदिनेश कार्तिक का वास्तविक नाम कृष्णा कुमार दिनेश कार्तिक है और उनका जन्म भारत में तमिलनाडु राज्य के चेन्नई में 1 जून 1985 को एक तमिल परिवार में हुआ. दिनेश का जन्म एक तमिल ब्राह्मण परिवार में हुआ था उनके पिता चेन्नई के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेलते थे.

Imageवहीं दिनेश कार्तिक की माता पद्मा आईडीबीआई और ओएनजीसी बैंक में कार्य किया करती थीं. दिनेश कार्तिक के बचपन के दौरान वह और उनका परिवार कुवैत में रहता था जहां उन्होंने टीवी पर इंग्लिश काउंटी क्रिकेट मैचों को देखकर क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था.

IPL 2020: KKR की कप्तानी को दिनेश कार्तिक ने कहा बाय, अब ऑयन मॉर्गन संभालेंगे जिम्मेदारी, KKR captaincy Dinesh Karthik said bye, now Ion Morgan will take over the responsibility20 अगस्त 2015 को, दीपिका पल्लीकल के साथ शादी की. इससे पहले कार्तिक की शादी निकिता से हुई थी. दिनेश कार्तिक की सम्पत्ति 90 Crore INR हैं. $12 Million डॉलर की सम्पत्ति कार्तिक के पास है.

Imageकंगारू टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 90 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा की धुआंधार पारी की बदौलत इस टार्गेट को आखिरी ओवर में हासिल कर लिया. रोहित शर्मा ने 20 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 46 रनों की पारी खेली. DK ने दो गेंदों पर 10 रन बनाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *