जाकिर ने डेब्यू टेस्ट में ठोका शतक, WWW लेकर अक्षर ने पलटा मैच का पासा, जीत से इतनी दूर टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में जीत की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं.. जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में भारत ने बांग्लादेश के सामने 513 रनों का लक्ष्य रखा. इस लक्ष्य के सामने बांग्लादेश की टीम ने चौथे दिन शनिवार को का खेल खत्म होने तक छह विकेट खोकर 272 रन बना लिए हैं. भारतीय टीम जीत से चार विकेट दूर है. वहीं बांग्लादेश को अभी 241 रन बनाने हैं.

भारत ने पहली पारी में 404 रन बनाए थे. उसके गेंदबाजों ने बांग्लादेश को पहली पारी में अपने स्कोर के आस-पास तक नहीं आने दिया था. पहली पारी में बांग्लादेश की टीम 150 रनों पर ढेर हो गई थी. टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने बांग्लादेश को फॉलोऑन नहीं दिया था. भारत ने दूसरी पारी दो विकेट के नुकसान पर 258 रनों पर घोषित कर बांग्लादेश को मजबूत लक्ष्य दिया.

बांग्लादेश ने चौथे दिन की शुरुआत बिनी किसी विकेट के नुकसान के 42 रनों के साथ की थी. उसकी सलामी जोड़ी नजमुल हुसैन शांतो और जाकिर हसन ने पहले विकेट के लिए 124 रन जोड़े. लेकिन जैसे ही ये जोड़ी टूटी बांग्लादेश की बल्लेबाजी बिखर गई और इसमें अक्षर पटेल, कुलदीप का योगदान रहा. भारत को हालांकि पहला विकेट उमेश यादव ने दिलाया जिन्होंने शांतो को आउट किया. शांतो 156 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 67 रन बनाए.

इसके बाद यासिर अली को अक्षर ने आउट किया. लिटन दास कुलदीप यादव की गेंद पर आउट हो गए. यासिर ने पांच और लिटन ने 19 रन बनाए. इसके बाद अश्विन ने दूसरा छोर संभाले खड़े हसन को शतक बनाने के तुरंत बाद आउ कर दिया. उन्होंने 224 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्के की मदद से 100 रन बनाए. अक्षर ने फिर मुशफिकुमर रहीम की 23 रनों की पारी का अंत कर बांग्लादेश को पांचवां झटका दिया. उन्हें ने नुरूल हसन को पवेलियन की राह दिखाई.

यहां लगने लगा कि चौथे ही दिन भारतीय टीम अपने स्पिनरों के दम पर जीत हासिल कर लेगी लेकिन कप्तान शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज ने उसके इंतजार को कल तक के लिए बढ़ा दिया. शाकिब 69 गेंदों पर 40 रन बनाकर खेल रहे हैं. उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के मारे. मिराज ने अभी तक 40 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नौ रन बनाए हैं.