जब सना खान पर लगा था अपहरण का आरोप, इस्लाम की खातिर छोड़ा बॉलीवुड फिर कर लिया मुफ़्ती से निकाह

0
275

बॉलीवुड और एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह चुकीं बिग बॉस 6 (Bigg Boss 6) की कंटेस्टेंट सना खान (Sana Khan) इन दिनों अपनी शादी के चलते सुर्खियों में हैं. पिछले साल पहले ही सना खान ने खुद के मनोरंजन जगत को छोड़ने के फैसले के बारे में दुनिया को बताया और फिर अचानक से गुपचिप शादी कर ली. सना खान का जन्म 1987 में मुंबई के धारावी में हुआ. सना आज अपनी 34वां बर्थडे मना रही हैं. उनके पिता कन्नूर के मलयाली मुस्लिम हैं. वहीं, उनकी मां सईदा मुंबई की रहने वाली हैं.

सना खान ने मालदीव में छुट्टियां मनाते हुए शेयर किया 'खूबसूरत नजारे' के साथ फ्लोटिंग ब्रेकफास्ट का VIDEO; देखें - Republic Bharat
सना खान (Sana Khan) ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से की. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत विज्ञापन फिल्मों से की. सना ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं की फिल्मों में काम किया है. साल 2005 में सना खान ने कम बजट की एडल्ट फिल्म ‘यही है हाई सोसाइटी’ से डेब्यू किया. इसके साथ ही वे टीवी विज्ञापनों में व्यस्त रहीं. उन्होंने फिल्म ‘बॉम्बे टू गोवा’, ‘धन धना धन गोल’ में स्पेशल अपीयरेंस दी. हिंदी फिल्मों में कुछ खास सफलता ना मिलने पर उन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री की ओर रुख किया. साल 2014 में सना, सलमान खान की फिल्म ‘जय हो’ में दिखीं. इसके बाद उन्होंने ‘वजह तुम हो’ और ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ फिल्में कीं.

सना खान ने साल 2005 में ‘ये है हाई सोसाइटी’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. जो कि एक लो बजट अडल्ट फिल्म थी. इसके बाद वे टीवी कमर्शियल और कई एड फिल्मों में भी नजर आईं. बॉलीवुड छोड़ने से पहले तक सना का बोल्ड अवतार सुर्खियों में छाया रहता था.

बिग बॉस का रहीं हिस्सा
2012 में सना खान ने बिग बॉस सीजन छह में हिस्सा लिया था. अपने खेल से वे फाइनलिस्ट बनने में कामयाब रहीं. सना के टीवी शोज की बात करें तो वे ‘झलक दिखला जा 7’, ‘खतरों के खिलाड़ी 6’, ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’, ‘एंटरटेनमेंट की रात’ और ‘किचन चैम्पियन’ में नजर आईं.

Sana Khan enjoying maldives vacation with husband see the video
किडनैपिंग का आरोप
सना अपने काम से कम और विवादों के चलते ज्यादा सुर्खियों में रही हैं. सना खान पर किडनैपिंग का आरोप भी लग चुका है. एक 15 वर्षीय लड़की ने सना खान पर आरोप लगाया था कि उसने सना के कजिन से शादी करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद उसका अपहरण कर लिया गया.

मेलविन लुईस से ब्रेकअप
सना खान का पिछले साल उनके बॉयफ्रेंड मेलविन लुईस से ब्रेकअप हुआ था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उन्होंने मेलविन पर उन्हें धोखा देने समेत कई आरोप लगाए. सना ने बताया कि वह मेलविन से ब्रेकअप के बाद इस कदर टूट गई थीं कि उन्होंने नींद की गोलियां खा ली थीं.

आशका गोराडिया संग दोस्ती
बिग बॉस के दौरान सना खान की आशका गोराडिया संग दोस्ती ने अलग ही रूप ले लिया था. दोनों की दोस्ती पर सवाल उठने शुरू हो गए थे. बिग बॉस के दौरान दोनों की एक तस्वीर खूब वायरल हुई थी.

साभार

Leave a Reply