जब शाहरुख़ खान ने गौरी से ‘चलो बुर्का पहनो, न,माज पढ़ते हैं’ अब से तुम आयशा हो..! फिर जो हुआ…

0
206

शाहरुख खान और गौरी खान बॉलीवुड के फेवेरट कपल्स में से एक हैं. दोनों की शादी साल 1991 में हुई थी. शादी से जुड़ी बातों को याद कर आज भी दोनों हंसते हैं. ऐसे ही एक किस्से का जिक्र शाहरुख ने फरीदा जलाल चैट शो पर किया था. शाहरुख ने बताया था कि कैसे उन्होंने गौरी के पर‍िवार के साथ प्रैंक किया था.

 शाहरुख खान-गौरी खान उस किस्से के बारे में बात करते हुए शाहरुख ने बताया कि गौरी के पर‍िवार वाले पुरानी सोच के हैं. रिसेप्शन के बाद जब उनका पूरा पर‍िवार इकट्ठा हुआ तक वे आपस में गौरी के ध,र्म पर‍िवर्तन को लेकर बात कर रहे थे. शाहरुख ने यह सब सुन लिया और कहा- ”गौरी चलो बुर्का पहनो, न,माज पढ़ते हैं, चलो.”

gauri khan birthday: किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं शाहरुख-गौरी की लव स्टोरी - shah rukh khans wife gauri khan is celebrating her 48th birthday today | Navbharat Timesयह सुन गौरी के पर‍िवार वाले हैरान रह गए थे और फिर थोड़ी देर बाद शाहरुख ने अपने प्रैंक में और बढ़ाते हुए कहा- ”देख‍िए ये तो बुर्के में रहेगी आज के बाद. आज के बाद ये घर से बाहर नहीं निकलेगी. इसका नाम हम आयशा कर देंगे.” हालांकि बाद में शाहरुख ने गौरी की फैमिली को अपने इस प्रैंक के बारे में बता दिया कि वो बस मजाक कर रहे थे.

शाहरुख कहते हैं क‍ि प्यार को ध,र्म बदलना चाहिए. ‘उस वक्त मुझे बहुत मजा आया पर इसमें ये सीख है कि इंसान ध,र्म की इज्जत करता है जो कि प्यार के रास्ते में नहीं आना चाहिए. अब तो ऐसा समय आ गया है कि गौरी का पर‍िवार मुझे ज्यादा प्यार करता है’.

 शाहरुख खान-गौरी खान कुछ साल पहले 2005 में कॉफी विद करण शो में गौरी ने शाहरुख के साथ ध,र्म को लेकर भेदभाव पर खुलकर बात की थी. उन्होंने कहा था- ‘मैं शाहरुख के ध,र्म की इज्जत करती हूं पर इसका ये मतलब नहीं क‍ि मैं अपना ध,र्म बदल लूं और मु,स्ल‍िम ध,र्म अपना लूं. मैं इसपर विश्वास नहीं करती.’.

Gauri Khan Birthday Special Know About Love Story Of Shah Rukh Khan And Gauri Khan - शाहरुख के बर्ताव की वजह से गौरी ने ले लिया था ब्रेकअप का फैसला, जानिए ऐसे”मुझे लगता है कि हर व्यक्त‍ि की अपनी अलग पहचान होती है और उसे अपने ध,र्म का पालन करना चाहिए. पर हां, इसमें किसी ध,र्म का अनादर नहीं होना चाहिए. शाहरुख मेरे ध,र्म का अनादर नहीं करते हैं.”

गौरी से शादी करने के लिए शाहरुख़ ने बेले थे खूब पापड़, शादी को पूरे हुए 28 साल | NewsTrack Hindi 1वर्क फ्रंट पर शाहरुख खान को पिछली बार फिल्म जीरो में देखा गया था. अब दो साल बाद एक्टर सिद्धार्थ आनंद की फिल्म पठान में नजर आएंगे. इस फिल्म को लेकर काफी बज बना हुआ है.

Leave a Reply