जब रिजवान-हारिस रउफ के तूफ़ान में उड़ा न्यूजीलैंड, पाक ने सेमीफाइनल में रौंद फाइनल में बनाई थी जगह, अफरीदी भी चमके

पाक और न्यूजीलैंड की टक्कर पहले टी-20 विश्वकप सेमीफाइनल (1st Semi Final, Cape Town, September 22, 2007, ICC World Twenty20) में हुई थी. इस मैच में भी कीवी टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान को 143 रनों का लक्ष्य दिया.

पाक की तरफ से गुल ने तीन विकेट, अफरीदी ने दो विकेट और फवाद आलम ने दो विकेट हासिल किये. इसके जबाव में पाकिस्तान ने आसानी से कीवी टीम को हराते हुए फाइनल में जगह बनाई. पाक की तरफ से हफीज ने 32 रन, इमरान नजीर ने सबसे अधिक 59 रन और शोएब मलिक ने 26 रन बनाये.

PAK vs SA Dream11 T20 World Cup 2022: Captain, Vice-Captain Pakistan vs  South Africa T20 WC Match Sydney Cricket Ground 1:30 PM IST November 3 Thuमिस्बाह उल हक़ 16 रन बनाकर नाबाद रहे. जहां फाइनल में उसका मुकाबला भारत से हुआ था. टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को हरा दिया. वहीं साल 2021 टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने आईं थी. जिसमें पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को 5 विकेट से हराया था. 2021 के मैच की बात करें तो यूएई के शारजाह मैदान पर पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी.

जिसके चलते केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड पहले खेलते हुए मजबूत पाकिस्तानी तेज गेंदबाजी के आगे 8 विकेट पर 134 रन ही बना सकी. जिसमें न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे अधिक 27 रन डेवोन कॉनवे तो 25 रन केन विलियमसन ही बना सके. वहीं पाकिस्तान की तरफ से सबसे अधिक चार विकेट हारिस राउफ ने लिए थे.

इस समय भी पाकिस्तान की टीम में शामिल हैं. न्यूजीलैंड के 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के 33 रन बनाये.

पाकिस्तान ने 18.4 ओवर में ही 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. आखिरी बार सेमीफाइनल में और आखिरी बार टी 20 वर्ल्डकप में पाक ने न्यूजीलैंड की टीम को शिकस्त दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *