जबड़े से छीना वर्ल्डकप, हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, युसूफ के लिए बने काल, इरफ़ान ने पाक को दिए कई जख्म

0
197

भारत और पाकिस्तान के मध्य दस महीनों के बाद एशिया कप में मुकाबला होना जा रहा है. टीम इंडिया ने प्रमुख टूर्नामेंट में पाक को ज्यादातर समय मात दी है. हालांकि पिछले विश्व कप में टीम इंडिया को हराकर पाक ने इस मिथक को तोड़ दिया था. पाक टीम के विरुद्ध भारत के कई खिलाडियों का प्रदर्शन शानदार रहा है.

Yuvraj Singh responds to Irfan Pathan if Indian team had an all rounder  like Ben Stokes tweet - इरफान पठान ने की बेन स्टोक्स की तारीफ, युवराज सिंह  बोले- क्या भारत मेंइरफ़ान पठान भी इन्ही में से एक हैं. पठान ने पाक को कई बार अपनी गेंदबाजी से शर्मशार किया. जावेद मियांदाद ने 2006 में स्विंग के सुपरस्टार माने जाने वाले इरफान पठान को लेकर कह दिया था कि इरफान जैसे गेंदबाज पाकिस्तान की गली-गली में मिलते हैं. इसके बाद कराची में खेले गए टेस्ट मैच के पहले ही ओवर में इस गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया था.

World T20: Irfan Pathan hopeful of India's triumph this year - Sports Newsस्विंग के सुल्तान इरफान ने कराची टेस्ट मैच के पहले तीन गेंद पर सलमान बट्ट, मोहम्मद युसूफ और यूनुस खान का विकेट हासिल किया. पठान भारत के लिए टेस्ट मैच में हैट्रिक लेने वाले पहले तेज गेंदबाज थे. वहीं 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में उन्होंने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को टिकने ही नहीं दिया.

He retained fierce passion for sport despite challenges': VVS Laxman hails  Irfan Pathan | Cricket News – India TVफाइनल में पठान ने मैच में 16 रन देकर 3 विकेट लिए थे. पठान ने बल्लेबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया और अपना पहला अर्द्धशतक पाक के विरुद्ध ही जड़ा. पाक दौरे पर गये पठान ने लगातार तीन मैचों में मोहम्मद युसूफ को आउट किया.

Irfan pathan, irfan bowling Spell in t20 world cup 2007, joginder sharma MS  dhoni pakistan India-इरफान पठान का वह स्पेल जिसने भारत को 2007 में बनाया था  विश्व चैंपियन - India TV14 सितंबर 2007 को वर्ल्डकप में पाकिस्तान से पहला मैचशानदार रहा. मुकाबले में धोनी ने 30, इरफान ने 20 और अजित अगरकर ने 14 रन बनाकर किसी तरह भारत का स्कोर 141 तक पहुंचाया. पाकिस्तान को आसान जीत दिखाई देने लगी, लेकिन अगरकर, आरपी सिंह, इरफान पठान और हरभजन की चौकड़ी ने किसी को टिकने नहीं दिया.मैच टाई हुआ और आखिर में बॉल आउट में टीम इंडिया ने बाजी मारी.

Leave a Reply