चोट लगी, दर्द से तड़पते रहे फिर भी टीम के लिए अंत तक लड़े, डेब्यू मैच में ही नसीम शाह ने जीता दिल

0
357

रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. भारत के दिग्गज बल्लेबाज हार्दिक पंड्या ने छक्का मारकर भारत को जिताया. इस मैच में पाकिस्तान ने जिस तरह का गेमप्ले दिखाया वह भी तारीफ के काबिल रहा. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने भारतीय टीम पर काफी प्रेशर बनाए रखा. मैच के दौरान जिस पाकिस्तानी बॉलर ने सबसे ज्यादा ध्यान अपनी ओर खीचा वह थे नसीम शाह.

Image

डेब्यू मैच में छाए नसीम शाह
आपको बता दें आज नसीम शाह का टी20 इंटरनेशनल मैच में डेब्यू था. लेकिन जिस तरह की उन्होंने गेंदबाजी की उस से सब हैरान थे. नसीम ने अपने पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर केएल राहुल को बोल्ड करके सबको हैरान कर दिया. इसके बाद उन्होने सूर्यकुमार यादव को क्लीन बोल्ड करके दूसरी सफलता अर्जित की. नसीम ने 4 ओवरों में 27 रन दिए और 2 विकेट चटकाए. वह आज के स्टार खिलाड़ी रहे. पाकिस्तान और भारत के मैच में काफी प्रेशर होता है लेकिन नसीम की बॉलिंग की खास बात रही कि उन्होंने प्रेशर होने बावजूद अपनी लाइन लेंग्थ नहीं छोड़ी. इस दौरान वह चोटिल भी हो गए.

चोट लगी, दर्द से तड़पते रहे फिर भी आखिर तक लड़े
नसीम शाह की बॉलिंग की कई लोगों ने काफी तारीफ की. कई दिग्गजों उनकी बॉलिंग को सराहते नजर आए. नसीम शाह जब अपना तीसरा ओवर कर रहे थे तो वह चोटिल हो गए थे. इसके बाद भी उन्होने अपना चौथा ओवर पूरा किया.

उन्होने शानदार गेंदबाज से जडे़जा और हार्दिक दोनो को परेशान किया. उन्होने चोट लगने के वाजूद अपना ओवर पूरा किया और बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा. कई बार वह गेंदबाजी करते हुए दर्द से करहाते हुए नज़र आए.

Image

नसीम शाह का क्रिकेट करियर
आपको बता दें नसीम का यह पहला टी20 क्रिकेट मैच था. इस से पहले उन्होंने 13 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 33 विकेट लिए. वहीं उन्होंने 3 ओडीआई खेले हैं जिसमें उनके खाते में 10 विकेट्स है. जिसके बाद अब टी20 मैच फॉर्मेट में उनके खाते में दो विकेट्स आ गए हैं. आपको बता दें उन्होंने 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में डेब्यू किया था. वहीं उनका ओडीआई डेब्यू नीदरलैंड के खिलाफ 16 अगस्त 2022 को हुआ था.

Leave a Reply