किंग कोहली-हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने रचा इतिहास, तोड़ा धोनी-युवराज की जोड़ी का रिकॉर्ड, 9 साल बाद हुआ कमाल

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में पाकिस्तान पर भारत की चार विकेट की जीत ऐतिहासिक रही. इस ऐतिहासिक जीत के साथ कई रिकॉर्ड की भी बारिश हुई. टीम इंडिया ने मैच में आखिरी गेंद पर जीत हासिल कर इतिहास रच दिया.

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और हरफनमौला हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने सबसे छोटे फॉर्मेट में अपनी चिर प्रतिद्वंदी टीम के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए सबसे लंबी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड कायम किया.

Imageसुपर 12 के अपने पहले मैच में दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर सिर्फ 78 गेंदों में 113 रन की साझेदारी निभाई. दोनों ने मैच जिताने वाली पारी खेली.
इस साझेदारी के साथ, उन्होंने युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और एमएस धोनी (MS Dhoni) की जोड़ी द्वारा बनाए गए पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

बता दें युवी और धोनी ने दिसंबर 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ चौथे विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की थी. 9 साल बाद कोहली और हार्दिक की जोड़ी ने इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 159/8 का स्कोर खड़ा किया. टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर लक्ष्य अर्जित कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *