किंग कोहली ने मचाया हाहाकार, तूफानी अर्धशतक जड़ रचा इतिहास, चकनाचूर किए ये दो बड़े रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्वकप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है. एडिलेड में खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया. तेज गेंदबाज वोक्स ने दूसरे ओवर में राहुल को पवेलियन भेजकर इसे साबित कर दिया. हांलकी कोहली ने इस दौरान अर्धशतकीय पारी खेली.

विराट कोहली ने इस पारी के साथ ही एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होने टी20 क्रिकेट में अपने 4 हज़ार रन पूरे कर लिए हैं. वह टी20 इंटरनेशनल में ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिसने यह मुकाम हासिल किया है.

इस सेमीफाइनल मुकाबले में कोहली ने ने अपनी ताबड़तोड़ और स्टाइलिश बल्लेबाजी से दर्शकों के रौंगटे खड़े कर दिए. इसके साथ ही उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए.

विराट कोहली टी 20 इंटरनेशनल में 4000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. किंग कोहली ने 115वें मैच की 107वीं ईनिंग में ये कारनामा किया. इसके साथ ही उन्होंने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. किंग कोहली टी 20 वर्ल्ड कप में 1100 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी भी गए हैं.

उन्होंने ये आंकड़ा 27वें मैच की 25वीं ईनिंग में पार किया. कोहली का टी 20 औसत 53 से ज्यादा का है. स्ट्राइक रेट लगभग 138 का है. ये वही विराट हैं, जो वर्ल्ड कप से पहले करीब दो साल फॉर्म से जूझे, लेकिन उन्होंने जिस तरह से धमाकेदार कमबैक किया है उसने क्रिकेट के गलियारों में कोहराम मचा दिया है. कोहली इस मैच से पहले इस वर्ल्ड कप में तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं. उनके नाम 64, 62 ओर 82 रन की नाबाद पारी दर्ज है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *