कांटे की टक्कर में हारा नामीबिया, पार्ट-टाइम गेंदबाज ने आखिरी ओवर में जबड़े से छीनी जीत, RCB के धुरंधर की छक्कों की बारिस बेकार

टी 20 वर्ल्डकप में नामीबिया और यूएई के बीच गिलॉन्ग के सिमोंड स्टेडियम में क्वालीफायर मैच (Namibia vs United Arab Emirates, 10th Match, Group A) खेला गया. बेहद रोमांचक मैच में नामीबिया टीम को आखिरी ओवर में शिकस्त का मुंह देखन पड़ा.

Imageमैच (Namibia vs United Arab Emirates, 10th Match, Group A) में दोनों टीमों ने आखिर तक जबरदस्त लड़ाई लड़ी. हालांकि यूएई ने नामीबिया को 7 रन से हराकर सुपर 12 के लिए क्वालीफाई होने से रोक दिया. Namibia vs United Arab Emirates, 10th Match में यूएई ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 148 रन का स्कोर खड़ा किया.

Imageजवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए नामीबिया ने अपने 8 विकेट गंवाकर निर्धारित 20 ओवरों में 141 रन बना सकी. इस तरह से Namibia vs United Arab Emirates, 10th Match में नामीबिया को 7 रन से हार मिली. आपको बता दें नामीबिया इससे पहले श्रीलंका को हराया था.

ये मैच जीतने पर वो सुपर 12 के लिए क्वालीफाई कर जाते. UAE की जीत के साथ ही ग्रुप A से अब नीदरलैंड ने सूपर 12 में जगह बना ली है. नीदरलैंड ने सूपर 12 के ग्रुप 2 में प्रवेश किया है, जिसमें भारत और पाकिस्तान हैं.

United Arab Emirates की तरफ से वसीम ने 50 रन, अरविन्द ने 21 रन, रिजवान ने 43 रन और बासिल ने 25 रन बनाये. वहीं नामीबिया की तरफ से डेविड वीज (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर) ने सबसे अधिक 3 चौके और 3 छक्के जड़ते हुए 55 रन बनाये.

Imageडेविड वीज के आउट होते ही नामीबिया की जीत की उमीदें टूट गयी. आखिरी ओवर में 14 रन की जरुरुत थी. लेकिन United Arab Emirates के पार्ट टाइम गेंदबाज वसीम (Muhammad Waseem) ने सिर्फ 6 रन खर्च कर डेविड वीज का विकेट चटकाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *