कहर का दूसरा नाम उमेश यादव-सौरभ, WWWWWWWW..लेकर बांग्लादेश में मचाई तबाही, IND ने जीती टेस्ट सीरीज

सिलहट में खेले जा रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट (Bangladesh A vs India A, 2nd unofficial Test) में भारत ए ने बांग्लादेश ए को पारी और 123 रनों के विशालअंतर से पराजित किया। Bangladesh A vs India A, 2nd unofficial Test के अंतिम दिन भारत के सौरभ कुमार ने घातक गेंदबाजी की और बांग्लादेशी बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं दिया|

Bangladesh A vs India A, 2nd unofficial Test के आखिरी दिन बांग्लादेश की दूसरी पारी 187 के स्कोर पर ढेर हो गई। इस तरह भारत ने चार दिवसीय दो मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया। Bangladesh A vs India A, 2nd unofficial Test में दूसरी पारी में सौरभ ने छः विकेट जबकि उमेश यादव ने दो विकेट हासिल किये|

Bangladesh A vs India A, 2nd unofficial Test के तीसरे दिन के स्कोर 49/2 से आगे खेलते हुए बांग्लादेश ने कल के नाबाद बल्लेबाज अनामुल हक़ का विकेट गंवाया। अनामुल हक़ 6 रन बनाकर सौरभ कुमार का शिकार बने। शादमान इस्लाम एक छोर पर टिके रहे और उन्होंने शहादत होसैन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई|

दोनों ने मिलकर बांग्लादेश की टीम का स्कोर को सौ के पार पहुँचाया। हालाँकि, शहादत अपनी पारी को लम्बा नहीं ले जाए और 29 रन बनाकर आउट हो गए। Bangladesh A vs India A, 2nd unofficial Test के तीसरे दिन लंच तक बांग्लादेश ने 126/4 का स्कोर बना लिया था।

चौथी पारी में बांग्लादेश का पांचवा झटका नवदीप सैनी ने दिया और ज़ाकिर अली 22 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से बांग्लादेश के विकेटों के गिरने का सिलिसिला शुरू हुआ और निचले क्रम के बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे पाए। इस तरह से मैच (Bangladesh A vs India A, 2nd unofficial Test) में बांग्लादेश की दूसरी पारी 79.5 ओवर में 187 के स्कोर पर सिमट गई।

Bangladesh A vs India A, 2nd unofficial Test में टीम के लिए शादमान इस्लाम ने सबसे ज्यादा नाबाद 93 रन बनाये। वहीं भारत के लिए सौरभ कुमार ने 6 विकेट जबकि उमेश यादव और नवदीप सैनी को भी 2-2 विकेट मिले।

इससे पहले मैच (Bangladesh A vs India A, 2nd unofficial Test) में बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 252 रन बनाये। जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी 562/9 के स्कोर पर घोषित कर दी। भारतीय कप्तान अभिमन्यु ईस्वरन ने 157 रन का योगदान दिया।

पहली पारी के आधार पर टीम को 310 रन की बढ़त पहासिल हुई। आपको बता दें सीरीज (Bangladesh A vs India A) का पहला मैच (Bangladesh A vs India A, 1st unofficial Test) रोमांचाक रहा था और बांग्लादेश ने अपना आखिरी विकेट बचाते हुए मैच को ड्रॉ करने में कामयाबी पाई थी।