करारी शिकस्त के बाद अब पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, ICC ने इस वजह से ठोक दिया जुर्माना

0
175

एशिया कप में 28 अगस्त को खेले गए भारत और पाकिस्तान मुकाबले में भारतीय टीम को 5 विकेट से शानदार जीत मिली. लेकिन इस मैच में दोनों टीमों के कप्तान रोहित शर्मा और बाबर आजम को अपने पहले मैच में ही आईसीसी से बड़ी सजा मिली. बता दें भारत-पाक मैच में दोनों ही टीमें निर्धारित समय पर अपने ओवर पूरे नहीं कर पाई थी, जिसका खामियाजा रोहित शर्मा और बाबर आजम की टीम को मैदान पर ही भुगतना पड़ा.

दरअसल 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 का तीसरा मुकाबला खेला गया. जहां टीम इंडिया ने 5 विकेट से शानदार जीत हासिल करते हुए इस टूर्नामेंट का आगाज किया. लेकिन इस मैच में दोनों टीमों को पहले मुकाबले में ही आईसीसी से सजा भी मिली. बता दें दोनों ही टीमें निर्धारित समय में अपने ओवर पूरे नहीं कर पाई थी, जिसका खामियाजा रोहित शर्मा और बाबर आजम की टीम को मैदान पर भुगतना पड़ा. खिलाड़ियों और समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया.

दरअसल, आईसीसी ने एक जनवरी 2022 से स्‍लो ओवर रेट को लेकर नियम में संशोधन को लागू किया था. जिसमें हर टीम को अपने 20 ओवर हर हाल में 85 मिनट के अंदर खत्‍म करना अनिवार्य था, ऐसे में अगर कोई टीम 85 मिनट में केवल 17 ओवर ही डाल पाती है तो फिर बाकी बचे तीन ओवरों में उन्‍हें जुर्माने के तौर पर पांच के स्‍थान पर केवल चार खिलाड़ियों का ही 30 यार्ड के सर्कल से बाहर खड़े होने की अनुमति दी जाएगी.

Leave a Reply