कब तक डेब्यू के लिए तरसता रहेगा सूर्यकुमार जैसा विस्फोटक बल्लेबाज, घरेलू क्रिकेट में लगा रखी है आग

सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में मुम्बई ने हिमाचल प्रदेश को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. शनिवार को अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मुम्बई ने हिमाचल प्रदेश के 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 गेंद बाकी रहते 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

यह मुंबई का इस टूर्नामेंट में पहला खिताब है टीम के लिए बल्लेबाजी में सरफराज खान ने कमाल दिखाया. सरफराज खान ने बल्ले से कमाल दिखाया और 31 गेंद में 36 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 3 चौके और एक छक्का जड़ा.

Sarfaraz Khan | Batting | Delhi Capitals' Player | Practice Session | -  YouTube

सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के लगातार दो सीज़न में 900+ रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था. हांलकी, इस दमदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हे बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में नज़र अंदाज किया गया है. सरफराज की ही तरह सूर्यकुमार कई वर्ष तक टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए तरसते रहे. हांलकी, उन्होने अब दमदार बल्लेबाज से सबको दीवाना बना दिया है.

मुंबई के खिलाड़ी सरफराज अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा से ही सवालों के घेरे में रहे. उन्हें एक बार आईपीएल के दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज विराट कोहली ने भी वजन को लेकर टोका था. सरफराज ने खुद ही यह खुलासा किया था कि एक बार विराट ने भी उनसे वजन को लेकर बात की थी, जब वह 2015-16 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे. तब सरफराज ने कोहली से कहा था कि वह आगे से फिटनेस पर ज्यादा गंभीर होकर फोकस करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *