ऑस्ट्रेलिया ने WI को 164 रन से रौंदा, WTC प्वाइंट टेबल में बढ़ी भारत की मुश्किल, टूटे कई रिकॉर्ड

पर्थ में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया ने वेस्ट इंडीज को 64 रन से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित की थी और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 498 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. वेस्ट इंडीज अपनी दूसरी पारी में 333 रन बनाकर आल आउट हो गयी.

मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने लाबुशेन 204 औऱ स्टीव स्मिथ 200 की शानदार पारीयों के दम पर 4 विकेट के नुकसान पर 598 रन बनाकर घोषित की थी. इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 283 रन पर सिमट गई थी. पहली पारी में मिली 315 रन की बढ़त के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 2 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाकर घोषित की. जिसके आधार पर वेस्टइंडी को चौथी पारी में 498 रन का लक्ष्य मिला. जवाब में वेस्टइंडीज 333 रन पर सिमट गई.

वर्ल्ड टेस्ट चैंम्पियशिप प्वाइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया मजबूत
164 रनों से मिली इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने ने ICC WTC Points Table में अपनी स्थिति को और मजबूत कर लिया है. WTC Points Table में ऑस्ट्रेलिया 72.73 विन परसेंटेज के साथ पहले नंबर पर काबिज है.

वहीं भारत की मुश्किलें और बढ़ती जा रही हैं. टीम इंडिया इस समय WTC Points Table में चौथे स्थान पर है. उसे दूसरे स्थान पर आने के लिए अपने अगले 6 मैचों में से 5 में जीत दर्ज करनी होगी.