ऑस्ट्रेलिया के आगे ताश के पत्तों की तरह बिखरी जिम्बाब्वे, 19वीं बार बनाया ऐसा शर्मनाक स्कोर

0
186

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू सीरीज़ खेल रही है. जहां दूसरा वनडे मुकाबला टाउन्सविले में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने एक तरफ जीत दर्ज करते हुए जिम्बाब्वे को 100 से कम के स्कोर पर समेट दिया. इंटरनेशनल क्रिकेट में यह 19वां मौका है जब जिम्बाब्वे की टीम 100 से कम के स्कोर पर ऑल आउट हुई है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा पहली बार हुआ है.

ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज
तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (24 रन पर तीन विकेट) और लेग स्पिनर एडम जम्पा (21 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे में बुधवार को 212 गेंद शेष रहते 8 विकेट से रौंदकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली. ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे को 27.5 ओवर में मात्र 96 रन पर ढेर करने के बाद 14.4 ओवर में दो विकेट पर 100 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली.

स्मिथ ने भी खेली अच्छी पारी
स्टीव स्मिथ ने नाबाद 47 और एलेक्स कैरी ने नाबाद 26 रन बनाए. जिम्बाब्वे के शीर्ष क्रम को ध्वस्त करने वाले मिचेल स्टार्क को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. जिम्बाब्वे की तरफ से शॉन विलियम्स ने सर्वाधिक 29 रन बनाए. जिम्बाब्वे की टीम 14 रन तक अपने शीर्ष तीन बल्लेबाज गंवाने के बाद मुकाबले में खड़ी नहीं हो सकी और नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते हुए 100 रन तक भी नहीं पहुंच सकी.

जम्पा ने भी झटके तीन विकेट
स्टार्क और जम्पा के तीन-तीन विकेट के अलावा कैमरून ग्रीन ने दो विकेट हासिल किए जबकि जोश हेजलवुड और एश्टन एगर को एक-एक विकेट मिला. ऑस्ट्रेलिया की पारी में स्मिथ ने 41 गेंदों में आठ चौके और एक छक्का लगाया.

Leave a Reply