एशिया कप में 3 बार संभव है भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, 40 साल में होगा ऐसा पहली बार!

0
191

एशिया कप का आगाज़ 27 अगस्त से यूएई में होने जा रहा है. इसके लिए एसीसी ने कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. टूर्नामेंट का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 11 सितंबर को. भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपने सफर का आगाज 28 अगस्त से करेगी. जहां उसका पहला मुकाबला चिर-प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से होगा.

IND Vs PAK T20 1st Inning Highlights India Vs Pakistan T20 World Cup 2021  Cricket Match Score

भारत इस टूर्नामेंट का डिफेंडिंग चैंपियन है क्‍योंकि साल 2018 में रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली भारतीय टीम ने एशिया कप अपने नाम किया था. तब विराट कोहली को आराम देते हुए रोहित को कार्यवाहक कप्‍तान बनाया गया था. इस बार रोहित शर्मा के नेतृत्‍व में खेलते हुए भारत मैदान पर उतरेगा.

T20 World Cup: "Huge Responsibility" On Virat Kohli, Rohit Sharma When  India Take On Pakistan, Says Gautam Gambhir | Cricket News

28 अगस्‍त को भारत और पाकिस्‍तान की टीमें आमने-सामने होंगी. क्‍या आपको पता है कि अगर समीकरण ठीक बैठा तो एक नहीं बल्कि तीन बार भारत और पाकिस्‍तान के बीच एशिया कप में मैच संभव है. एशिया कप के 40 साल के इतिहास में यह पहला मौका हो सकता है जब दोनो टीमें एक नहीं बल्कि 3 बार आमने सामने आ सकती हैं. आइये हम आपको बताते हैं कि ऐसा कैसे संभव है?

तीन बार संभव है भारत-पाकिस्‍तान मुकाबला
रोहित शर्मा और बाबर आजम की टीम को ग्रुप-ए में रखा गया है. इस ग्रुप में तीसरी टीम का नाम अभी तय नहीं है. क्‍वालीफाई करने वाली टीम को ग्रुप में जगह दी जाएगी.

Virat Kohli becomes first India captain in 29 years to lose World Cup match  vs Pakistan - Sports News

ऐसे में 28 अगस्‍त के बाद चार सितंबर को फिर यह दोनों टीमें आमने-सामने हो सकती हैं. दरअसल, इस ग्रुप में भारत और पाकिस्‍तान का शीर्ष दो में रहना लगभग तय है. ग्रुप मैचों के बाद सुपर-4 की शुरुआत होगी जिसमें ग्रुप की दोनों टॉप टीमें भी आपस में भिड़ेंगी. ऐसे में चार सितंबर को भारत और पाकिस्‍तान फिर आमने-सामने होंगे. इसके बाद 11 सितंबर को खिताबी मैच में फिर दोनों टीमें आमने-सामने आ सकती हैं. ऐसा तभी संभव है अगर रोहित और बाबर की टीमें सेमीफाइनल में पहुंचे और वहां अपनी विरोधी टीमों को मात भी दें

Leave a Reply