उस्मान ख्वाजा ने रचा इतिहास, धमाकेदार शतक ठोका, सिडनी में बनाई हैट्रिक, मैदान पर डांस कर मनाया जश्न

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया बड़े स्कोर की ओर बढ़ता दिख रहा है. जाहिर है इसमें उसके बल्लेबाजों का बड़ा रोल है. और उस्मान ख्वाजा की भूमिका तो कहीं ज्यादा बढ़ गई है क्योंकि उन्होंने अब शतक जड़ दिया है. पाकिस्तान में जन्में इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन अपना सैंकड़ा 206 गेंदों पर पूरा किया. उनका ये शतक बड़ी साझेदारियों का हिस्सेदार रहा साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को मजबूत करने वाला भी साबित हुआ है. अब ऐसे में डांस तो बनता था, जो उन्होंने बहुत खूब किया.

उस्मान ख्वाजा ने इस शतकीय पारी के दौरान दो शतकीय साझेदारियां भी. ये साझेदारी उन्होंने दूसरे और तीसरे विकेट के लिए की. उन्होंने दूसरे विकेट के लिए मार्नस लाबुशेन के साथ 261 गेंदों पर 135 रन की पार्टनरशिप की. इसके अलावा तीसरे विकेट के लिए स्टीव स्मिथ के साथ भी उनकी शतकीय साझेदारी पूरी हो चुकी है.

उस्मान ख्वाजा ने सिडनी टेस्ट में दूसरे दिन के खेल के दूसरे सेशन में अपना शतक पूरा किया. ये उनके टेस्ट करियर का 13वां शतक रहा, जो कि 56वें मैच की 98वीं पारी में आया है. लेकिन सबसे बड़ी बात ये है कि ये सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर उनके बल्ले से निकला लगातार तीसरा शतक है. SCG पर शतकों की ये हैट्रिक ख्वाजा ने अपने बीवी-बच्चों के सामने लगाया, जिसका जश्न उन्होंने मैदान पर डांस कर मनाया.

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे उस्मान ख्वाजा ने पहले दो रन चुराकर अपना शतक पूरा किया और फिर उसके बाद ना सिर्फ टीम के ड्रेसिंग रूम की ओर बड़े जोश के साथ इशारा किया बल्कि डांस भी करते दिखे.