उस्मान ख्वाजा की फिफ्टी व लाबुशेन के शतक से उड़ा विंडीज, स्टीव स्मिथ का धमाल, टूटा कोहली का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ पर्थ में खेले जा रहे पहले टेस्ट (Australia vs West Indies, 1st Test) का पहला दिन मेजबान टीम के नाम रहा। Australia vs West Indies, 1st Test में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 90 ओवर में 293/2 का स्कोर बना लिया था।

मैच (Australia vs West Indies, 1st Test) में पहले दिन की समाप्ति पर मार्नस लैबुशेन शतक और स्टीव स्मिथ अर्धशतक जड़ते हुए नाबाद हैं। मैच (Australia vs West Indies, 1st Test) में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही|

मुकाबले (Australia vs West Indies, 1st Test) में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 9 रन के स्कोर पर ही डेविड वॉर्नर का विकेट गंवा दिया। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 5 रन बनाकर जेडन सील्स का शिकार बने। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के दूसरे ओपनर उस्मान ख्वाजा और मार्नस लैबुशेन ने डटकर बल्लेबाजी की।

Australia vs West Indies, 1st Test में लाबुशेन और ख्वाजा ने पहले टीम का स्कोर 100 के पार पहुँचाया और फिर आपस में शतकीय साझेदारी पूरी की। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 142 रन जोड़े। ख्वाजा अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे और 65 रन बनाकर आउट हुए।

Imageइसके बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज लैबुशेन को स्टीव स्मिथ का साथ मिला और एक बार फिर बड़ी शतकीय साझेदारी देखने को मिली। इस बीच Australia vs West Indies, 1st Test में लैबुशेन ने अपने टेस्ट करियर का आठवां शतक पूरा किया। वहीं स्मिथ ने भी 37वां टेस्ट अर्धशतक जड़ा।

Imageइस तरह ऑस्ट्रेलिया को स्टंप्स तक और कोई झटका नहीं लगा। लैबुशेन 154 और स्मिथ 59 रन बनाकर नाबाद हैं। Australia vs West Indies, 1st Test में वेस्टइंडीज के लिए जेडन सील्स और काइल मेयर्स ने एक-एक विकेट हासिल किया।