उलटफेर का शिकार हुआ इंग्लैंड, बारिश की वजह से आयरलैंड की जीत, मोईन अली ने 200 के स्ट्राइक से मचाया तूफ़ान

टी20 वर्ल्ड कप का 20वां मैच (England vs Ireland, 20th Match, Super 12 Group 1) इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच मेलबर्न में खेला जा रहा है. मैच में बुधवार (26 अक्तूबर) को इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरिश टीम को पॉल स्टर्लिंग के रूप में पहला झटका लगा. पॉल को मार्क वुड ने सैम करन के हाथों कैच कराया. सलामी बल्लेबाज स्टर्लिंग ने आठ गेंद पर 14 रन बनाए. उनके बाद लोर्कन टकर पवेलियन लौट गए. आयरिश बल्लेबाज टकर 27 गेंद पर 34 रन बनाकर रनआउट हुए.

टकर ने बालबर्नी के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की. 103 रन के स्कोर टकर आउट हुए. इसके बाद आयरिश टीम के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ. इसी स्कोर पर हैरी टैक्टर आउट हो गए. ट्रैक्टर दो गेंदों का सामना करने के बाद खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए.

लियाम लिविंगस्टोन की घातक गेंदबाजी

आयरलैंड टीम केकप्तान एंड्रयू बालबर्नी 47 गेंद पर सबसे अधिक 62 रन बनाये. कप्तान बालबर्नी ने अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए. बालबर्नी को लियाम लिविंगस्टोन ने एलेक्स हेल्स के हाथों कैच कराया. लिविंगस्टोन ने इसके बाद जॉर्ज डॉकरेल (00 रन) को क्लीन बोल्ड कर टीम को एक और झटका दिया.

Imageकर्टिस कैंफर 11 गेंद पर 17 रन बनाकर आउट हुए. मार्क वुड ने जोस बटलर के हाथों कैच कराया. आयरलैंड की टीम एक समय 12 ओवर में दो विकेट पर 103 रन बना चुकी थी. इसके बाद टीम के बाकी बचे आठ बल्लेबाज 55 रन जोड़कर पवेलियन लौट गए. वहीं आखिरी 7 बल्लेबाज महज 25 रन ही जोड़ सके.

Image

एंड्रयू बालबर्नी ने खेली धमाकेदार पारी

आयरलैंड के लिए कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए स्पिनर लियाम लिविंगस्टोन और तेज गेंदबाज मार्क वुड ने कहर बरपाया. दोनों ने तीन-तीन विकेट हासिल किये. लिविंगस्टोन और वुड ने आयरिश टीम की पारी को सस्ते में समेट दिया.

इंग्लैंड को मिली हार

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 14.3 ओवर में पांच विकेट पर 105 रन बना लिए थे. तब बारिश आ गई. बारिश की वजह से मैच रद्द कर दिया गया. इंग्लैंड डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर पांच रन से पीछे रह गया. आयरिश टीम को मैच में 4 रन से जीत मिली. बारिश के समय मोईन अली ने 12 गेंद पर 3 चौके और एक छक्का जड़ते हुए नाबाद 24 रन बना लिए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *