उलटफेर का नाम आयरलैंड, पाक-इंग्लैंड के बाद अब IRE ने विंडीज को किया वर्ल्डकप से बाहर, टीम इंडिया को हुआ फायदा

West Indies vs Ireland, 11th मैच में आयरलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए वेस्टइंडीज को सुपर-12 की दौड़ से बाहर कर दिया है। दो बार टी20 वर्ल्ड कप जीताने वाली कैरिबियन टीम सुपर 12 में इस बार जगह नहीं बना सकी।

मैच (West Indies vs Ireland, 11th Match, Group B) में धमाकेदार जीत के साथ ही आयरलैंड ने सुपर-12 में अपनी जगह पक्की कर ली है। आयरिश टीम अगले राउंड में पहुंचने वाली तीसरी टीम है। मैच (West Indies vs Ireland, 11th Match, Group B) में आयरलैंड ने वेस्टइंडीज के 20 ओवर में 147 रनों के टारगेट को एकतरफा अंदाज में हासिल कर इतिहास रच दिया।

आयरिश टीम ने 17.3 ओवर में 150 रन बनाते हुए 9 विकेट से मुकाबला अपने नामा किया। मैच (West Indies vs Ireland, 11th Match, Group B) में पहले पॉल स्टरलिंग और कप्तान एंड्रू बालबर्नी ने 45 गेंदों में 73 रनों की साझेदारी कर वेस्टइंडीज को मैच से लगभग बाहर कर दिया।West Indies vs Ireland, 11th Match, Group B मैच में बालबर्नी 23 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 37 रन बना|

Imageआयरिश बल्लेबाज बालबर्नी अकील हुसैन का शिकार बने। इसके बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज लॉरकन टकर ने पॉल स्टरलिंग के साथ मिलकर आयरलैंड को सुपर-12 का टिकट पक्का दिया। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 61 बॉल में नाबाद 77 रन जोड़े।

Imageस्टरलिंग ने 21वीं फिफ्टी लगाई और 48 गेंदों में 66 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं टकर ने 35 गेंदों में 45 रनों की नॉट इनिंग खेली। वेस्टइंडीज के लिए एकमात्र विकेट अकील हुसैन को मिला। मैच (West Indies vs Ireland, 11th Match, Group B) में टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट गंवाने के बाद 146 रन बनाए थे। उनके लिए नंबर 4 के बल्लेबाज ब्रेंडन किंग ने 48 गेंदों में नाबाद 62 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

इस पारी में उनके बल्ले से 6 चौके और एक छक्के निकला। कैरेबियाई टीम की ओर से बाकी के खिलाड़ी कुछ कमाल नहीं कर पाए। किंग और ओडियन स्मिथ के बीच छठवें विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी के चलते विंडीज 20 ओवर में 146 के स्कोर तक पहुंच पाया। स्मिथ 19 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा जॉनसन चार्ल्स ने 24 रन बनाए।

Imageआयरलैंड के लेग ब्रेक गेंदबाज गेरथ डेलानी सबसे घातक गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में महज 16 रन खर्च कर 3 बड़े विकेट झटके। वहीं आयरिश गेंदबाज बैरी मैककार्थी और सिमी सिंह एक विकेट लिया।

आयरलैंड ने 3 में से 2 मैच जीतकर अगले चरण के लिए क्वालिफाई किया। आपको बता दें आयरलैंड की टीम उलटफेर करने में माहिर है। आयरिश टीम ने 2007 वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था। वहीं इसी तरह उसने 2011 एकदिवसीय विश्व कप से इंग्लैंड को रौंदकर बाहर कर दिया था।

टीम इंडिया को हुआ फायदा

आयरलैंड की जीत से टीम इंडिया का जबरदस्त फायदा हुआ है। सुपर-12 में भारतीय टीम का सामना अब किसी बड़ी टीम से नहीं बल्कि आयरलैंड, स्कॉटलैंड या फिर जिम्बाब्वे के बीच होने वाले मैच विनर से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *