उमर अकमल ने मचाया तहलका, 10 चौके 5 छक्के लगाकर 58 गेंदों पर खेली विस्फोट पारी, एक ओवर में जड़े 26 रन

13 साल पहले इंटरनेशनल डेब्यू और 3 साल पहले अपना आखिरी मैच खेलने वाले पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल ने बुद्धवार (14 दिसम्बर) को आतिशी पारी खेल तहलका मचा दिया. घरेलू वनडे टूर्नामेंट पाकिस्तान कप में खेलते हुए उमर अकमल ने बाबर आजम के चहेतों में शामिल धोनी के एक फैन का भी शिकार किया. अपनी हाहाकारी पारी के दौरान उसके धोनी के फैन यानी शाहनवाज दहानी के एक ओवर में 25 रन लूटे.

पाकिस्तान कप के जिस मुकाबले में उमर अकमल मे शाहनवाज दहानी के खिलाफ दहाड़ लगाई. ये मुकाबला 14 दिसंबर को खेला गया. मुकाबला सिंध और नॉर्दर्न के बीच था. मुकाबले में भले ही नॉर्दर्न की हार हुई पर उसके बल्लेबाज उमर अकमल की चर्चा जोर-शोर से हुई, जिसकी वजह उनकी बल्लेबाजी बनी.
58 गेंद, 95 रन, 10 चौके, 5 छक्के

सिंध से मिले 328 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उमर अकमल ने 58 गेंदों पर 95 रन की धुआंधार पारी खेली. 162 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से खेली उनकी इस पारी में 10 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. ये पारी टीम को जीत दिलाने के चलते तो चर्चा में नहीं आई पर दहानी के एक ओवर में लूटे 25 रन के चलते सुर्खियां बन गया.

नॉर्दन की पारी का ये 46वां ओवर था, जो शाहनवाज दहानी डाल रहे थे. पहली गेंद पर उन्हें चौका पड़ा. दूसरी गेंद वाइड रही और जब फिर से डाली तो उस पर अकमल ने छक्का मारा. तीसरी गेंद को भी छक्के के लिए धकेला. चौथी और 5वीं गेंद दोनों चौके के लिए गई. जबकि आखिरी गेंद पर सिंगल लेकर अकमल ने फिर से स्ट्राइक अपने पास रखी. इस तरह ओवर में कुल रन तो 26 बने. लेकिन, शाहनवाज की गेंदों पर लूटे रन अकमल के 25 रहे.