उत्तर प्रदेश से हैं ये 10 सबसे प्रसिद्ध बॉलीवुड सितारे, देखें लिस्ट में कौन-कौन हैं शामिल

0
54

उत्तर प्रदेश अपने घनी आबादी वाले क्षेत्रों के लिए जाना जाता है. सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में विभिन्न प्रतिभाओं और जीवन वाले लोगों की विविधता है. उत्तर प्रदेश के लोगों के पास अनुभव और ज्ञान का खजाना है, जिसका वे शिक्षा, एथलेटिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और यहां तक ​​कि मनोरंजन जैसे क्षेत्रों में अच्छा उपयोग कर सकते हैं. मुंबई के सबसे खूबसूरत राज्य में भी, कई प्रसिद्ध लोगों की जड़ें गहरी हैं. उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में बॉलीवुड अभिनेता हैं, और उन्होंने कभी-कभी मुंबई में फिल्म उद्योग पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए चुना है. उत्तर प्रदेश की दस हस्तियां फिल्म उद्योग के सबसे प्रतिभाशाली लोगों में से कुछ हैं.

1- अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा के पिता का नाम अजय कुमार शर्मा और माता का नाम आशिमा शर्मा है. उनके पिता आर्मी ऑफिसर कर्नल थे. अनुष्का का जन्म उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हुआ था. यह खूबसूरत अभिनेत्री से निर्माता बनी. बॉक्स ऑफिस पर अपनी पहली शुरूआत के साथ ही बहुत जल्दी प्रसिद्धी मिली और आज वह ना केवल एक अभिनेत्री है बल्कि उन्होंने पाताल लोक और बुलबुल जैसी फिल्मों का निर्माण भी किया है, जिसका दर्शकों पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ा.

Naseeruddin Shah is suffering from this serious illness | NewsTrack English 1

2- नसीरुद्दीन शाह

बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने वाले नसीरूद्दीन शाह का जन्म उत्तर प्रदेश के सुदूर शहर बाराबंकी में हुआ था. अभिनेता निशांत को हमेशा ही उनकी अपरंपरागत फिल्म विकल्पों के लिए जाना जाता है. मंच कला और अभिनय के प्रति उनके जुनून ने उन्हें रंगमंच और समानांतर सिनेमा के प्रेमी के रूप में समकालीन अभिनेताओं के टॉप पर पहुँचाया. कई अलंकरणों के अलावा भारत सरकार ने नसीरुद्दीन शाह को प्रतिष्ठित पद्म भूषण और पद्म श्री से सम्मानित भी किया है.

3- अमिताभ बच्चन

बिग बी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)  11 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में एक सामाजिक कार्यकर्ता तेजी बच्चन और  मशहूर कवि हरिवंश राय बच्चन के घर पर हुआ था. अमिताभ अपने बॉलीवुड करियर में दुनिया के कई अभिनेताओं को पीछे छोड़ते हुए बॉलीवुड की सर्वोच्च उपलब्धियों में से एक माना जाता है.

4– नवाजुद्दीन सिद्दीकी

फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर के अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्म उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक छोटे से शहर बुढाना में हुआ था. उनके आठ भाई और बहन थे. वह जमीदार परिवार से ताल्लुक रखते थे. रंगमंच के प्रति उनके जुनून ने उन्हें जीवन में बाद में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय तक पहुंचाया था. यहीं से उनके साहसिक कार्य की शुरूआत हुई. बॉलीवुड के सबसे प्रतिभाशाली सितारों में से एक नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक सेलिब्रिटी फैनबेस बना लिया है.

I have always got my due as an actor, says Rajpal Yadav | Bollywood News – India TV

5- राजपाल यादव

बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन में से एक राजपाल यादव (Rajpal Yadav)  उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के जुंद्रा शहर के रहने वाले है. वह अपनी महत्वपूर्ण हास्य भूमिकाओं के लिए पहचाने जाते है. उन्होंने अपनी कॉमेडी से सबका दिल जीत लिया.

6- सुशांत सिंह राजपूत

टीवी सीरियल सावधान इंडिया के होस्ट दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)  उत्तर प्रदेश के बिजनौर से ताल्लुक रखते है, और उन्होंने अपने अविश्वसनीय व्यक्तित्व और विभिन्न भूमिकाओं के अनुकूल होने की क्षमता के लिए जाने जाते है.  हिंदी, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में दिखाई दिए हैं.

7- जाकिर हुसैन

बॉलीवुड के बड़े अभिनेता जाकिर हुसैन उत्तर प्रदेश के जानी खुर्द मेरठ के रहने वाले है. उन्होंने  अपने शैक्षणिक वर्षों के दौरान पेंटिंग और अभिनय के लिए अपने जुनून की खोज की. हुसैन ने अपनी शुरूआत के साथ अपना नाम कमाया और हमे खूबसूरत फिल्मों की दुनिया में अपना भविष्य दिखाया. उनको खासकर फिल्म सरकार और सिंघम रिटर्न्स में उनकी चौंकाने वाली नकारात्मक भूमिकाओं के लिए पहचाना जाता है.

8- सौरभ शुक्ला

अभिनेता सौरभ शुक्ला, उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में पैदा हुए थे. यह प्रतिभाशाली अभिनेता ना केवल अपनी भूमिकाओं के लिए बल्कि अपने शानदार और बेजोड़ निर्देशन और पटकथा लेखन के लिए भी पहचाने जाते है. उदासी के अपने अविश्वसनीय चित्रण से लेकर ठीक इसके विपरीत उन्होंने बेजोड़ समय के साथ हास्य भूमिकाएं निभाई थी.

Disha Patani leaves fans spellbound with latest Instagram photo9- दिशा पटानी

बॉलीवुड की सबसे ग्लैमर्स और फिट अभिनेत्री दिशा पटानी उत्तरप्रदेश के बरेली शहर की रहने वाली है. अपनी शुरुआत के साथ “एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, ”इस खूबसूरत और पूरी तरह से निर्दोष अभिनेत्री ने अपना नाम बनाया और ये कभी भी पीछे नहीं हटती. दिशा ने कई लोगों को चौंका दिया था. यह स्टनर भविष्य में कई अविश्वसनीय परिणाम देने के लिए तैयार है.

10- अनुराग कश्यप

अनुराग कश्यप बॉलीवुड के सबसे महत्वपूर्ण यथार्थवादी फिल्म निर्माताओं में से एक हैं. उनका जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शहर में हुआ था. उनकी कल्पना शुद्ध पूर्णता का स्थान है और उनकी फिल्मों ने कभी भी तथ्यों को ढंकने का कोशिश नहीं की है. जब तथ्यों को सीधे रखने और अपने दर्शकों अधिक से अधिक विवरण प्रदान करने बात आती है.

Leave a Reply