इस साल सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज बने हर्षल पटेल, टॉप 7 गेंदबाजों में आवेश-पांड्या भी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. इस मैच के बाद भारतीय तेज गेंदबाज हर्षल पटेल चर्चा में हैं. हर्षल इस मैच में काफी महंगे साबित हुए. उन्होने 2 ओवर की गेंदबाजी में 32 रन खर्च किए. इस दौरान उनके दूसरे और पारी के 8वें ओवर में मैथ्य वेड ने 3 छक्के लगाकर 19 रन बटोरे.

Since I can't bowl at express pace, I have to keep developing my skills: Harshal  Patel | Cricket News - Times of India

इससे पहले मोहाली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भी हर्षल पटेल काफी खर्चीले साबित हुए थे. तब उन्होने 4 ओवर में 49 रन दिए थे. हर्षल पटेल की इकॉनमी इस साल सबसे ज्यादा रही है. यहीं नहीं वह छक्के खान में भी सबसे आगे हैं. हर्षल पटेल पर इस साल 31 छक्के लगे हैं.

टी-20 में इस साल हर्षल ही नहीं बल्कि दूसरे भारतीय गेंदबाजों की भी जमकर धुनाई हुई है. भारतीय गेंदबाजों के नाम बहुत ही शर्मनाक रिकॉर्ड अभी तक दर्ज है. युवा गेंदबाजों ने विकेट लिए है लेकिन उनकी इकॉनमी ज्यादा रही है. इस साल अभी तक भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता गेंदबाजी के रूप में उभरी है. जसप्रीत बुमराह इंजरी के बाद अभी तक पूरी तरह रिकवरी नहीं कर पाए है. बुमराह को छोड़ दिया जाए तो अन्य गेंदबाजों का बहुत ही बुरा हाल है. ये गंभीर समस्या भारतीय टीम के लिए इस समय बनी हुई है. भारतीय गेंदबाजों ने इस साल बहुत सिक्स भी खाए है. अगर आप उनके रिकॉर्ड के बारे में देखेंगे तो हैरानी में पड़ जाएंगे. साल 2022 में अब तक T20 में सबसे ज्यादा सिक्स खाने वाले गेंदबाजों के बारे में बात करते हैं.

Rahul Dravid And Rohit Sharma Have Been Nothing But Supportive': Harshal  Patel Ahead of His Return From Injury

2022 में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज-
31- हर्षल पटेल, भारत
23- रोमारियो शेफर्ड, वेस्टइंडीज
21- आवेश खान, भारत
21- जेसन होल्डर, वेस्टइंडीज
20- मार्क एडर, आयरलैंड
20- युजवेंद्र चहल, भारत
20- हार्दिक पांड्या, भारत

एक साल में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज-
32- एडम जंपा (2021), ऑस्ट्रेलिया
31- हर्षल पटेल (2022), भारत
27- एंड्रयू टाई (2018), ऑस्ट्रेलिया
24- शाहीन अफरीदी (2021), पाकिस्तान.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *