इन 4 खिलाड़ियों के साथ हुई बड़ी नाइंसाफी, एशिया कप में खेलने के थे प्रबल दावेदार

0
198

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान होने के बाद से ही तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं. कोई विराट कोहली और केएल राहुल को लेकर सवाल खड़ा कर रहा है तो बुमराह की गैर मौजूदगी में मोहम्मद शमी को भी बाहर रखने से नाराज है. एशिया कप 2022 टी-20 वर्ल्डकप के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है. ऐसे में फैंस भारतीय टीम की 15 सदस्यीय टीम से पूरी तरह संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं.

बुमराह की जगह शमी क्यों नहीं
सबसे पहले सवाल मोहम्मद शमी को लेकर पूछा जा रहा है. कहा जा रहा है कि जब भारतीय टीम की गेंदबाजी का सबसे अहम हिस्सा जसप्रीत बुमराह चोटिल हैं तो फिर उनकी जगह पर मोहम्मद शमी को शामिल क्यों नहीं किया गया. ऐलान की गई टीम में सिर्फ तीन तेज़ गेंदबाज हैं. जिसमें सिर्फ भुवनेश्वर कुमार ही तजुर्बेकार खिलाड़ी हैं. इसके अलावा आवेश खान और अर्शदीप सिंह को इंटरनेशनल क्रिकेट का उतना तजुर्बा नहीं है. ऐसे में मोहम्मद शमी जो एक काबिल और तजुर्बेकार गेंदबाज हैं, को मौका क्यों नहीं दिया गया.

ईशान किशन और संजू सैमसन को मौका नहीं
इसके अलावा आईपीएल में सबसे महंगे बिकने वाले बल्लेबाज ईशान किशन भी चर्चा का मौजू हैं. कहा जा रहा है कि जब ईशान किशन आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन कर रहे थे तो उन्हें टीम हिस्सा क्यों नहीं बनाया गया. वहीं दूसरे संजू सैमसन को लेकर भी कहा जा रहा है कि उन्हें भी इस टीम का हिस्सा होना चाहिए था. कहा जा रहा है कि संजू सैमसन को सिर्फ रिप्लेसमेंट के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है. मिडल ऑर्डर में संजू सैमसन एक बेहतरीन और कारगर बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते थे.

उमरान मलिक हो सकते थे बेहतर ऑप्शन?
आईपीएल के 14 मुकाबलों में 22 विकेट हासिल करने वाले उमरान मलिक को भी नजर अंदाज किया. जम्मू-एक्स्प्रेस के नाम से पहचाने जाने वाले उमरान मलिक को डेब्यु का मौका तो मिला लेकिन उन्हें 3 मैचों के बाद ही बाहर कर दिया.

Leave a Reply