‘इंद्रदेव’ ने बचाई टीम इंडिया की लाज, उमरान का धमाल, NZ ने फिर वनडे सीरीज में रौंदा, BCCI पर फूटा फैंस का गुस्सा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच (New Zealand vs India, 3rd ODI ) आज क्राइस्टचर्च में खेला गया। इस मैच (New Zealand vs India, 3rd ODI ) में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

New Zealand vs India, 3rd ODI में पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम निरंतर अंतराल पर विकेट गंवाए और सिर्फ 219 रन ही बना सकीं। चेज करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 18 ओवर में 104 रन बना दिए थे लेकिन बाद में बारिश हो गई और फिर रुकी ही नहीं। जिसके बाद मैच (New Zealand vs India, 3rd ODI ) को आखिरकर रद्द कर दिया गया। वहीं मैच (New Zealand vs India, 3rd ODI ) के रद्द होने के बाद ये सीरीज न्यूजीलैंड ने 1-0 से जीत ली है।

New Zealand vs India, 3rd ODI में 220 रनों के छोटे से टार्गेट को चेज करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत काफी दमदार रही और दोनों ही ओपनरो ने 97 रनों की साझेदारी की। दोनों ही आराम से खेल रहे थे और एक समय लग रहा था कि ये साझेदारी टूटेगी ही नहीं।

New Zealand vs India, 3rd ODI में गेंदबाज उमरान मलिक 16वें ओवर में गेदबाजी करने आए और उन्होंने तेज रफ्तार गेंद फेंकी जिसे फिन एलेन पड़ नहीं पाए और गेंद हवा में नीचे गिर ही रही थी कि अचानक सूर्यकुमार यादव ने दमदार कैच पकड़कर उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया।

New Zealand vs India, 3rd ODI में टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने निरंतर अंतराल पर विकेट गंवा दिए। टीम के दोनों ही ओपनर 13 ओवर तक ही चलते बने। जिसके बाद श्रेयस अय्यर ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वे भी आउट हो गए। वहीं अंत में वाशिंगटन सुंदर ने अपने करियर का पहला वनडे अर्धशतक जड़ कर पारी को आगे बढ़ाया। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से एडम मिल्ने और डेरिल मिचेल ने दमदार गेंदबाजी की और 3-3 विकेट झटके।

Imageभारतीय टीम न्यूजीलैंड में लगातार दूसरी वनडे सीरीज हारी है। साल 2020 में भी टीम इंडिया ने टी20 सीरीज अपने नाम की थी लेकिन वनडे सीरीज में उसे 0-3 से करारी हार मिली थी। इस बार भी भारत ने टी20 सीरीज जीती और वनडे सीरीज में उसे हार मिली।