इंग्लैंड की जीत के साथ प्वाइंट टेबल में बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया पर मंडराया वर्ल्डकप से बाहर होने का खतरा

टी20 विश्वकप में मंगलवार को इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 20 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सेमीफाइनल के लिए अपना दावा और मजबूत कर लिया है. न्यूजीलैंड की हार से ऑस्ट्रेलिया की परेशान बढ़ गई है. यह ग्रुप अभी भी पूरी तरह फंसा हुआ है.

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 179 रन बनाए. इसके जवाब में कीवी टीम 6 विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड की इस टूर्नामेंट में यह पहली हार है. हांलकी, वह प्वाइंट टेबल में अभी भी पहले स्थान पर बरकरार है.

इंग्लैंड के लिए अच्छा संकेत सलामी जोड़ी का फॉर्म में आना रहा. बटलर और हेल्स दोनो ने पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़े. हेल्स ने 40 गेंदों पर 52 रन बनाए. जिसमें उन्होने सात चौके और एक छक्का लगाया. वहीं बटलर ने 47 गेंदों पर सात चौके और 2 छक्के जड़कर 73 रन की आतिशी पारी खेली.

न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक रन ग्लेन फिलिप्स (62) और केन विलियमसन (40) ने बनाए. फिलिप्स ने 36 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के लगाए. विलियमस ने काफी धीमी बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंद खेलकर तीन चौके जड़े.

प्वाइंट टेबल में फेरबदल
इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ग्रुप-1 में दूसरे पायदान पर आ गई है. ऑस्ट्रेलिया अब तीसरे स्थान पर खिसक गई है, जिसके उसकी मुश्किलें बढ़ती हुई नज़र आ रही है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनो के 4 मैचों में 5 अंक हैं. लेकिन रन रेट इंग्लैंड का ज्यादा बेहतर है. अगर दोनो टीमें अपना अगला मुकाबला जीत लेते हैं तो आस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *