आयरलैंड ने पाकिस्तान को 6 विकेट से रौंदा, 8 साल का मिथक तोड़ रचा इतिहास, इसे मिला प्लेयर ऑफ़ द मैच

आयरलैंड ने पाकिस्तान को तीन मैचों की सीरीज (PAK-W vs IRE-W) के पहले टी20 मुकाबले (Pakistan Women vs Ireland Women, 1st T20I ) में 6 विकेट से हराते हुए यादगार जीत दर्ज की। Pakistan Women vs Ireland Women, 1st T20I में पहले खेलते हुए पाकिस्तान टीम ने 135/5 का स्कोर बनाया|

जवाब में आयरलैंड टीम ने 18.4 ओवर में 139/4 का स्कोर बनाते हुए मुकाबला (Pakistan Women vs Ireland Women, 1st T20I)अपने नाम किया। आयरलैंड की आठ सालों में पाकिस्तान के खिलाफ यह पहली टी20 जीत है। आयरलैंड की ओर्ला प्रेन्डरगास्ट को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

Pakistan Women vs Ireland Women, 1st T20I में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और उनका यह फैसला गलत साबित हुआ। Pakistan Women vs Ireland Women, 1st T20I पारी के पहले ओवर में ही मुनीबा अली बिना खाता खोले ही आउट हो गईं। पांचवें ओवर में कप्तान बिस्माह मारूफ भी 15 गेंदों में 17 रन बनाकर चलती बनीं।

पाक की दूसरी ओपनर जवेरिया खान सातवें ओवर में 32 के स्कोर पर आउट हुईं। जवेरिया ने 4 रन का योगदान दिया। ओमैमा सोहेल भी 56 के स्कोर पर 8 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद निदा दार और आलिया रियाज ने अर्धशतकीय भागीदारी करते हुए स्कोर को 113 तक ले गईं। Pakistan Women vs Ireland Women, 1st T20I में निदा ने 43 गेंदों में नौ चौके और एक छक्के की मदद से 61 रन बनाये।

पाक की आलिया 24 रन बनाकर नाबाद रहीं। निचले क्रम में आयशा नसीम ने भी नाबाद 11 रनों की पारी खेली। Pakistan Women vs Ireland Women, 1st T20I में आयरलैंड के लिए ओर्ला प्रेन्डरगास्ट ने 10 रन देकर तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

Pakistan Women vs Ireland Women, 1st T20I जवाबी पारी में आयरलैंड की शुरुआत भी खराब रही और ओपनिंग करने आईं एमी हंटर महज 1 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद गेबी लुईस और ओर्ला प्रेन्डरगास्ट ने टिक कर बल्लेबाजी की और स्कोर को 64 तक ले गईं।

Imageप्रेन्डरगास्ट ने 25 गेंदों में 39 रन बनाये। कप्तान लॉरा डेलानी महज 3 रन बनाकर आउट हुईं। एमीर रिचर्डसन ने 16 रन बनाये। हालाँकि, लुईस ने डटकर बल्लेबाजी की और नाबाद 69 रन बनाते हुए अपनी टीम को मैच (Pakistan Women vs Ireland Women, 1st T20I ) में जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *