आयरलैंड का बड़ा उलटफेर, चेज किया टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सबसे बड़ा लक्ष्य, 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन को रौंदने वाली टीम..

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्डकप में बीते बुधवार को स्कॉटलैंड और आयरलैंड के बीच मैच (Scotland vs Ireland, 7th Match, Group B) खेला गया. मैच (Scotland vs Ireland, 7th Match, Group B) में टॉस जीतकर स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

Scotland vs Ireland, 7th Match, Group B में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने 20 ओवर में 176 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम ने भी अपना दमखम दिखाया. Scotland vs Ireland, 7th Match में आयरिश टीम ने रोमांचक तरीके से मैच को जीत अपने नाम कर लिया.

Image177 रनों का विशाल लक्ष्य चेज़ करने उतरी आयरलैंड की टीम ने शुरुआत खराब रही. शुरुआत में ही टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज आउट हो गये. इसके बाद लॉरेन टकर और हेरी टकर ने पारी को संभाला. इसके बाद कर्टिस केंपर और जॉर्ज डॉकरेल ने तूफानी पारी खेली. दोनों ने मिलकर रोमांचक मैच में टीम को जीत दिया.

कर्टिस केंपर ने अर्धशतक भी जड़ा और 210 की स्टाइक रेट से बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. वहीं इससे पहले मैच (Scotland vs Ireland, 7th Match, Group B) टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड ने 176 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इस स्कोर तक पहुंचने में माइकल जोन्स की पारी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

Image contains: Person, Human, Helmet, Clothing, Apparel, Cricket, Sport, Sports, Baseball Bat, People, Team, Team Sport, Baseball, Softballमाइकल जोन्स ने 55 गेंदो पर ताबड़तोड़ 86 रन बनाए. अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड ने दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर सभी को चौंका दिया था. स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 160 रन बनाए और जवाब में वेस्टइंडीज की टीम महज 118 रन ही बना सकी.

बड़ी बात ये है कि वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और उसकी पूरी टीम 18.3 ओवर में ढेर हो गई थी. वेस्टइंडीज दो बार की टी20 वर्ल्ड चैंपियन टीम ने पहली बार स्कॉटलैंड से कोई मैच गंवाया. आयरलैंड की टीम ने टी 20 वर्ल्डकप 2022 का सबसे बड़ा लक्ष्य चेज किया और दो बार वर्ल्ड चैम्पियन टीम को रौंदने वाली स्कॉटलैंड की टीम को मात दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *