आखिरी साँस तक लड़ा नीदरलैंड, 27 रन पर गिरे 8 बल्लेबाज, आखिरी ओवर में जीता बांग्लादेश, अफ़्रीकी बैटर का तूफ़ान

टी20 वर्ल्ड कप का 17वां मैच (Bangladesh vs Netherlands, 17th Match, Super 12 Group 2) में नीदरलैंड की टक्कर बांग्लादेश से हुई. होबार्ट में सोमवार (24 अक्तूबर) खेले गये मुकाबले (Bangladesh vs Netherlands, 17th Match, Super 12 Group 2) में बांग्लादेश ने नौ रन से जीत हासिल की.

मैच में नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. नीदरलैंड के आमंत्रण पर पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 144 रन बनाए. जवाब में नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में सिर्फ 135 रन पर सिमट गई. बांग्लादेश के लिए इस मैच के हीरो तस्कीन अहमद रहे. तस्कीन अहमद ने चार ओवर में 25 रन देकर चार विकेट चटकाए.

Image contains: Person, Human, People, Helmet, Clothing, Apparel, Crowdबांग्लादेश के लिए यह टूर्नामेंट में पहला मैच था. उसने जीत के साथ शुरुआत की. वहीं, नीदरलैंड की टीम पहले राउंड में खेलने के बाद सुपर-12 में पहुंची है. पहले राउंड में नीदरलैंड ने यूएई और नामीबिया को हराया था. नीदरलैंड को श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में हार मिली थी. अब बांग्लादेश के खिलाफ भी टीम को हार का मुंह देखना पड़ा. इस तरह यह उसकी लगातार दूसरी हार है.

मैच (Bangladesh vs Netherlands, 17th Match, Super 12 Group 2) में बांग्लादेश के लिए मैच में आफिफ हुसैन ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए. वहीं नजमुल हुसैन ने 25 रन की पारी खेली. मोसादेक हुसैन ने 20, सौम्य सरकार ने 14 और नूरुल हसन ने 13 रन का योगदान दिया.

शाकिब अल हसन और लिटन दास जैसे अनुभवी बल्लेबाजों का बल्ला मुकाबले में नहीं चला. लिटन नौ और शाकिब सात रन बनाकर पवेलियन लौट गए. यासिर अली ने तीन रन बना सके. नीदरलैंड के लिए वान मीकेरेन और बास डी लीड ने दो-दो विकेट लिए.

नीदरलैंड की तरफ से अफ़्रीकी मूल के कॉलिन एकरमैन ने 48 गेंद पर 62 रन की पारी खेली. आखिरी ओवर में टीम को जीत हेतु 23 रन चाहिए थी. हालांकि नीदरलैंड की टीम लक्ष्य से 9 रन पीछे रह गयी. नीदरलैंड के आठ बल्लेबाज सिर्फ 27 रन जोड़ सके. जीत के साथ बांग्लादेश की टीम पॉइंट टेबल में भारत को पछाड़ नंबर 1 के स्थान पर आ गयी है. वहीँ पाक की टीम नीदरलैंड से एक स्थान आगे तीसरे पायदान पर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *