आखिरी गेंद पर टीम इंडिया ने लंका के जबड़े से छीनी जीत, टूटा गया धोनी-कोहली का रिकॉर्ड, 7 साल का सूखा खत्म

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला (India vs Sri Lanka, 1st T20I मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा गया। नये साल में हार्दिक पांड्या की अगुआई में टीम इंडिया जीत के साथ सीरीज का आगाज किया।

मैच में टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की। आखिरी गेंद पर लंका को जीत के लिए चार रन की जरूरत थी। हालांकि अक्षर की गेंद पर करुणारत्ने ऐसा नहीं कर सके। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 160 रन बना पाई और मैच दो रन से हार गई। इसके साथ ही तीन मैच की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे हो चुकी है। टीम इंडिया की तरफ से उमरान ने दो जबकि शिवम ने चार विकेट लिए।

मुकाबले (India vs Sri Lanka, 1st T20I) में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टीम का फैसला सही साबित हुआ और गिल जल्दी ही पवेलियन लौट गये । गिल ने पांच गेंद में सात रन बनाए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव भी सात रन बनाकर चमिका करुणारत्ने की गेंद पर भानुका राजपक्षे के हाथों कैच आउट हो गये।

Imageविकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन छह गेंद पर पांच रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या और ईशान किशन ने भारतीय पारी को संभाला है। सलामी बल्लेबाज ईशान किशन 29 गेंद में तीन छक्को की मदद से 37 रन का योगदान दे सके। मदुशंका की गेंद पर कप्तान हार्दिक 27 गेंद पर 29 रन बनाकर आउट हुए।

आखिरी ओवर्स में दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर अपनी टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचा दिया है। टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा 41 रन दीपक हुड्डा ने बनाए। अक्षर ने 31 और हार्दिक ने 29 रन बनाए। दीपक ने चार छक्के जबकि अक्षर ने एक छक्का लगाया। टीम इंडिया ने इस तरह से मैच में पांच विकेट खोकर 162 रन बनाये।

आपको बता दें दीपक ने लंका के विरुद्ध सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में युसूफ पठान को पीछे छोड़ा। वहीं ईशान किशन ने रन बनाने के मामले में युवराज सिंह (156 रन) को पीछे छोड़ा।