अर्जेंटीना को हराकर करोड़पति बने सऊदी अरब के फुटबॉलर, सरकार गिफ्ट करेगी रॉल्स रॉयस कार

सऊदी अरब से फीफा विश्व कप के शुरूआती मैच में मिली 1-2 की शर्मनाक हार के बाद लियोनल मेस्सी और अर्जेंटीना का काफी मजाक बनाया जा रहा. वहीं दूसरी ओर सऊदी अरब की टीम पर इनामों की बारिश हो रही है. सऊदी अरब के राजा ने अब अपने खिलाड़ियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

सऊदी अरब के राजा मोहम्मद बिन सलाम अल सऊद ने इस बात का ऐलान किया कि सभी खिलाड़ियों को रॉल्स रॉयस फैंटम कार से सम्मानित किया जाएगा. भारत में इस एक कार की कीमत लगभग 8 करोड़ से लेकर 11 करोड़ के बीच है. यानि वर्ल्ड कप जीते या नहीं सऊदी अरब के खिलाड़ी करोड़पति जरूर बन जाएंगे.

अरब न्यूज के मुताबिक अरब के राजा ने इस ऐतिहासिक जीत के बाद देश में एक दिन उत्सव के तौर पर छुट्टी का भी ऐलान किया था. रिपोर्ट में सऊदी प्रेस एजेंसी के हवाले से कहा गया है कि सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के सभी कर्मचारियों और छात्रों को छुट्टी दी जाएगी.

दुनिया के महान फुटबॉलर्स में शामिल लियोनल मेसी की कप्तानी वाली अर्जेंटीना को इस बार वर्ल्ड कप जीते का दावेदार माना जा रहा था. पहले ही मैच में मिली हार ने उसकी मुश्किलें बढ़ा दी है. ऐसा माना जा रहा है कि यह वर्ल्ड कप लियोनल मेसी का आखिरी वर्ल्ड कप होने वाला है.

सऊदी अरब ने अर्जेंटीना के 36 मैचों से लगातार जीतने के अभियान को रोक दिया था. इस दौरान वह 25 मैच जीता था और 11 ड्रॉ हुए थे. दुनिया की नंबर 51 टीम सऊदी अरब ने इस बेहद अहम जीत के साथ अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत की.