अमेरिका की वर्ल्डकप लीग में धमाकेदार जीत, भारतीय गेंदबाज ने मचाया कहर, पटेल ने गेंद व बल्ले से मचाया ग़दर

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 के तीसरे मैच में यूएस (USA) ने पापुआ न्यू गिनी (PNG) को 6 विकेट से शिकस्त दी। मैच में पहले बैटिंग करते हुए पापुआ न्यू गिनी की टीम 149 रन ही बना सकी। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए यूएस ने 4 विकेट पर 152 रन बनाते हुए 31वें ओवर में जीत हासिल की।

अहम मुकाबले में टॉस जीतकर यूएस ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया| आमेरिका के आमंत्रण पर पहले खेलते हुए पापुआ न्यू गिनी के ओपनर बल्लेबाज गौडी टोका को अमेरिकी गेंदबाजों ने आउट कर दिया। वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद टोनी उरा 10 और सेसे बाऊ 24 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गए। पापुआ न्यू गिनी के कप्तान असद वाला ने 29 रनों की पारी खेली।

असद के अलावा टीम के अन्य सभी बल्लेबाज एक के बाद एक सस्ते में आउट होते चले गए। पापुआ न्यू गिनी पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई और 47.5 ओवर खेलकर 149 रनों के कुल स्कोर पर सिमट गई। यूएस के लिए टीम इंडिया की तरफ से अंडर 19 खेल चुके नेत्रवाल्कर ने 2 विकेट हासिल किये। उनके अलावा जेस्सी सिंह, निसर्ग पटेल और केंजिगे ने भी 2-2 विकेट चटकाए।

जवाब में खेलते हुए यूएस के ओपनर सुशांत मोडानी 12 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गये। स्टीवन टेलर ने अच्छी शुरुआत की लेकिन वह भी 42 रनों के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। कप्तान मोनांक पटेल ने एक छोर पकड़कर अच्छी बल्लेबाजी की।

USA Cricket stepping up foreign recruitment to live up to ODI statusकप्तान पटेल अंत तक टिके रहे और 65 गेंदों में 50 बनाकर आउट हुए। आरोन जोन्स ने नाबाद 20 रनों की पारी खेली। इस तरह अमेरिकी टीम ने 31वें ओवर में 4 विकेट पर 152 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। न्यू गिनी के लिए असद वाला ने 2 विकेट हासिल किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *