अगर टीम इंडिया नहीं करती ये 5 गलती, तो स्कोर होता 600 के पार, राहुल-कोहली से हुई बड़ी चूक

भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला चटग्राम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने मैच में बड़ा स्कोर खड़ा किया. हालांकि टीम इंडिया मैच में इससे ज्यादा रन बना सकती थी. लेकिन आखिरी ओवर्स में टीम इंडिया के बल्लेबाज रनों की गति तेज करने में नाकाम रहे. किशन और कोहली के आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाजी चरमरा गयी. आइये देखें कहाँ हुई टीम इंडिया से गलती-

१- अतिरिक्त बल्लेबाज को मौका नहीं देना
राहुल ने बतौर कप्तान टीम में अतिरिक्त बल्लेबाज को जगह न देकर हरफनमौला खिलाडियों पर भरोसा किया. टीम में सुंदर, ठाकुर जैसे ऑलराउंडर खिलाड़ियों को मौका दिया. अगर टीम में एक अतिरिक्त बल्लेबाज होता तो शायद स्कोर ज्यादा हो सकता था.

Image२- अहम मौके पर कोहली का आउट होना
कोहली पर जब मैच में तेजी से रन बनाने की जिम्मेदारी आई तो कोहली आउट हो गये. इशान ने विराट कोहली के साथ उन्होंने 290 रन की साझेदारी की. कोहली ने ने 85 गेंदों में एक छक्के और 11 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया.

३- राहुल का फ्लॉप शो
कोहली ने 91 गेंद पर 113 रन बनाए. वहीँ कप्तानी कर रहे राहुल फ्लॉप रहे. लोकेश राहुल 10 गेंद में आठ रन बनाकर आउट हुए. इबादत हसन ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया. राहुल अहम मौके पर रन बनाने में असफल रहे.

४- श्रेयस अय्यर का नहीं चल पाना
320 रन के स्कोर पर भारत की तीसरा विकेट गिरा. श्रेयस अय्यर तीन रन बनाकर आउट हुए. इबादत हसन ने उन्हें लिटन दास के हाथों कैच कराया. श्रेयस ने आठ गेंद में तीन रन बनाए. अय्यर के साथ साथ मध्यक्रम बुरी तरह फ्लॉप हुआ.

५- आखिरी दस ओवर में रनों के लिए तरसना
टीम इंडिया आखिरी दस ओवर्स में साथ की औसत से ही रन बना सकी. जहाँ आखिरी दस ओवर में 150 के करीब रन आने थे वहां टीम इंडिया के बल्लेबाज रनों के लिए जूझते नजर आये. आखिरी ओवर में भी महज तीन रन बने.
पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बांग्लादेश के सामने 410 रन का लक्ष्य रखा है. भारत के लिए ईशान किशन ने दोहरा शतक लगाया. वहीं, विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली.